एमपी के भोपाल में पकड़ा गया जबलपुर का शातिर ठग: मंत्री मोहन यादव, भूपेन्द्रसिंह का निजी सचिव बनकर ट्रांसफर कराने हड़पे लाखों रुपए

एमपी के भोपाल में पकड़ा गया जबलपुर का शातिर ठग: मंत्री मोहन यादव, भूपेन्द्रसिंह का निजी सचिव बनकर ट्रांसफर कराने हड़पे लाखों रुपए

प्रेषित समय :21:24:05 PM / Mon, Jul 26th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश के जबलपुर में रहने वाला शातिर ठग शैलेन्द्र पटैल एक बार फिर ठगी करने के मामले में भोपाल पुलिस के हत्थे चढ़ गया है, शैलेन्द्र पटैल ने इस बार एमपी के मंत्री भूपेन्द्र सिंह व मोहन यादव का निजी सचिव बनक र लोगों का ट्रांसफर कराने के नाम पर लाखों रुपए अपने बैंक खाते में डलवाए, वाट्सएप पर दस्तावेज भेजने जैसे ही नम्बर दिए तो पुलिस के हत्थे चढ़ गया. 

पुलिस अधिकारियों के अनुसार जबलपुर के दीक्षितपुरा क्षेत्र में रहने वाले शातिर ठग शैलेन्द्र पटैल ने एक महिला प्रोफे सर से उच्च शिक्षा मंत्री डाक्टर मोहन यादव का निजी सचिव बनकर संपर्क कर ट्रांसफर कराने की बात कही, जिसपर महिला ने शैलेन्द्र पटैल को 75 हजार रुपए दे दिए, इसी तरह शातिर ठग शैलेन्द्र पटैल ने नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्रसिंह के नाम पर पाटन, जबलपुर व शाजापुर के सीएमओ से भी ट्रांसफर कराने के नाम पर लाखों रुपए ले लिए.  इसके अलावा भी शैलेन्द्र पटैल ने और भी कई लोगों से ट्रांसफर कराने के लिए रुपए अपने बैंक खाते में ट्रांसफर करा लिए.  शैलेन्द्र पटैल की ठगी का खुलासा उस वक्त हुआ जब महिला प्रोफेसर ने उच्च शिक्षा मंत्री के निजी सचिव विजय बुदवानी से फोन पर अपने ट्रांसफर होने के बारे में पूछा, उन्होने बताया कि शैलेन्द्र पटैल नामक युवक ने  यह कहकर 6 दिन पहले ही 75 हजार रुपए लिए है कि वह मोहन यादव का निजी सचिव है.  इसी तरह नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्रसिंह  के निजी सचिव मयंक वर्मा ने पुलिस को जानकारी दी कि उनके पास कई अधिकारियों के फोन आ रहे है जो अपने अपने ट्रांसफर के बारे में पूछ रहे है, जबलपुर, पाटन व शाजापुर के सीएमओ से तो लाखों रुपए ले चुका है, इसी तरह शैलेन्द्र पटैल ने पंचायत व ग्रामीण विकास मंत्री क ा निजी सचिव बनकर भी महिला अधिकारी से लाखों रुपए ट्रांसफर कराने के लिए है.  इसके बाद क्र ाइम ब्रांच की टीम ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी, जांच के दौरान एक वाट्सएप नम्बर मिला, जिसपर शैलेन्द्र पटैल द्वारा ट्रांसफर कराने संबंधी दस्तावेज मंगाए जाते रहे, उस नम्बर के आधार पर पुलिस ने शैलेन्द्र पटैल को भोपाल स्थित साकेत नगर आवास से गिरफ्तार कर लिया है. 

मंत्रियों के नाम पर ही अधिकारियों से लैंड लाइन फोन पर बात करता रहा-

बताया गया है कि मूलत: जबलपुर निवासी शैलेन्द्र पटैल, जिसे महेन्द्र पटैल के नाम भी जाना जाता है, वह लम्बे समय से भोपाल के साकेत नगर स्थित घर में रह रहा था, यही से वह मंत्रियों के नाम से संबंधित विभाग के अधिकारियों से बातचीत करता रहा, बातचीत के लिए वह पहले लैंड लाइन फोन का उपयोग करता ताकि पकड़ा न जा सके. 

न्यू मार्केट में एक फोटो कॉपी वाले का वाट्सएप नम्बर दिया-

पुलिस ने मामले की जांच की तो वाट्सएप नम्बर न्यू मार्केट स्थित एक फोटो कापी वाले दुकानदार का था, इसके बाद पुलिस ने शैलेन्द्र पटैल को गिरफ्तार किया तो उसने पूछताछ में जानकारी दी कि वह दस्तावेज बुलवाने के लिए दुकानदार का नम्बर देता था, क्योंकि वही से ही वह दस्तावेज की फोटोकापी कराता रहा, पहले वह विभाग से संबंधित अधिकारी को फोन लगाकर बातचीत करता रहा, जो उसके झांसे में आ जाता तो ट्रांसफर की बात करके कागजात बुलवा लेता फिर दस्तावेज. 

पहले भी पकड़ा जा चुका है ठगी के मामलों में-

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी शैलेन्द्र पटैल पहले भी जबलपुर सहित अन्य शहरों में ठगी के मामलों में पकड़ा जा चुका है, इस संबंध में संबंधित शहर के पुलिस अधिकारियों से संपर्क किया जा रहा है.  शैलेन्द्र पटैल लम्बे समय से भोपाल के साकेत नगर स्थित आवास में रहकर ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहा है, पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपी शैलेन्द्र पटैल से और भी कई खुलासे होना संभावित है.   

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी हाईकोर्ट के निर्देश: मध्यप्रदेश को हर माह वैक्सीन के 1.50 करोड़ डोज उपलब्ध कराए केन्द्र

मध्यप्रदेश में दो चरणों में होगे नगरीय निकाय, तीन चरणों में होगें पंचायत चुनाव, देखें वीडियो

मध्यप्रदेश में ऑनलाइन पढ़ाई बंद हो सकती है: 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने, पूरी फीस पर अड़े संचालक

मध्यप्रदेश में वैक्सीन का टोटा, डोज खत्म होने से दो जुलाई का विशेष अभियान टला

मध्यप्रदेश भाजपा में असंतोष की लहर, कार्यसमिति से साला बाहर, सास अंदर..!

मध्यप्रदेश में मानूसन सक्रिय, 11 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट

Leave a Reply