राजस्थान: गहलोत सरकार ने एक साथ 287 RAS अफसरों का किया तबादला

राजस्थान: गहलोत सरकार ने एक साथ 287 RAS अफसरों का किया तबादला

प्रेषित समय :07:58:36 AM / Wed, Jul 28th, 2021

जयपुर. राजस्थान की गहलोत सरकार  ने 12 जिलों में प्रस्तावित जिला परिषद और पंचायत समिति चुनाव से पूर्व फील्डिंग सजाते हुए एक साथ राजस्थान प्रशासनिक सेवाओं के 287 अधिकारियों के तबादले (RAS Transfer) कर दिए हैं. राज्य सरकार ने चुनाव वाले 12 जिलों में मंत्रियों और विधायकों समेत अन्य जनप्रतिनिधियों की मांग पर नए अफसर तैनात किए हैं. राज्य के कार्मिक विभाग ने सीएम गहलोत से हरी झंडी मिलने के बाद मंगलवार आधी रात को ब्यूरोक्रेसी में बड़ा बदलाव करते हुए तबादला सूची जारी की है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने तबादला सूची में जनप्रतिनिधियों की मांग का खासा ध्यान रखा है.

इस जम्बो तबादला सूची के साथ ही गहलोत सरकार ने 24 तहसीलदार को प्रमोशन का तोहफा दिया है. 24 तहसीलदार का RAS में प्रमोशन हुआ है. सरकार ने करीब 150 एसडीएम बदल डाले हैं. जबकि अन्य रिक्त पदों पर भी अफसर तैनात किए गए हैं. सरकार ने एपीओ चल रहे एक दर्जन आरएएस अफसरों को भी पोस्टिंग दे दी है.

बहरोड़ एसडीएम का तबादला

सरकार ने कोटा एडीएम सिटी रामदयाल मीणा का तबादला कर दिया है. उन्हें अब यूआईटी सचिव चित्तौड़गढ़ लगाया है. पूर्व मंत्री भरत सिंह ने रामदयाल पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. भरत सिंह ने तबादले की मांग को लेकर धरना भी दिया था. इसी प्रकार अलवर के बहरोड़ एसडीएम संतोष कुमार मीणा प्रथम का तबादला कर दिया गया है. हाल ही में बहरोड़ विधायक ने संतोष कुमार पर कार्यालय में शराब पीकर आने का आरोप लगाया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में टेक्सटाइल मिल के कर्मचारियों का हो रहा शोषण, न्यूनतम वेतन दरें नहीं हो रही लागू, HMS के राष्ट्रीय सचिव मुकेश गालव ने दी चेतावनी

राजस्थान: बाड़मेर में दलित बाप-बेटे के हाथ-पैर तोड़े, फिर पेशाब भी पिलाया

राजस्थान में अगले 3 दिन होगी भारी बारिश, उदयपुर, कोटा और झालावाड़ समेत 10 जिलों के लिए चेतावनी

राजस्थान में बर्बाद नहीं हुई एक भी बूंद वैक्सीन, बिहार में सबसे ज़्यादा बर्बादी: लोकसभा में सरकार का जवाब

राजस्थान के भरतपुर में सवारियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, 3 लोगों की मौत, 2 दर्जन से ज्यादा घायल

राजस्थान- केंद्र में जमीन पर टकराव, राज्य के बड़े प्रोजेक्ट्स को केंद्र ने अटकाया तो बदले में गहलोत सरकार ने केंद्रीय विभागों के लिए जमीन महंगी की

Leave a Reply