सऊदी अरब: रेड लिस्ट में शामिल देशों की यात्रा करने पर नागरिकों पर लगेगा तीन साल का ट्रैवल बैन

सऊदी अरब: रेड लिस्ट में शामिल देशों की यात्रा करने पर नागरिकों पर लगेगा तीन साल का ट्रैवल बैन

प्रेषित समय :09:17:15 AM / Wed, Jul 28th, 2021

दुबई.  सऊदी अरब ने कहा है कि वह किंगडम के ‘रेड लिस्ट’ वाले सूची में शामिल देशों की यात्रा करने वाले नागरिकों पर तीन साल का यात्रा प्रतिबंध लगाएगा. किंगडम की राज्य समाचार एजेंसी एसपीए ने मंगलवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि ऐसा कोरोनावायरस और इसके नए वेरिएंट को फैलने से रोकने के प्रयासों के तहत लिया गया निर्णय है.

एसपीए ने गृह मंत्रालय के एक अनाम अधिकारी के हवाले से कहा कि कुछ सऊदी नागरिकों ने ट्रैवल नियमों का उल्लंघन किया है. इन्हें मई में अधिकारियों से बिना अनुमति लिए यात्रा करने की इजाजत दी गई थी. मार्च 2020 के बाद ऐसा पहली बार हुआ था. अधिकारी ने कहा कि जो कोई भी नियमों को तोड़ते हुए मिलेगा, उनकी वापसी पर उन्हें कानून के तहत सजा दी जाएगी और भारी दंड भी दिया जाएगा. इसके अलावा, तीन साल के लिए यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा.

अधिकारी ने कहा कि गृह मंत्रालय ने जोर देकर कहा कि नागरिकों को अभी भी सीधे या किसी अन्य देश के माध्यम से रेड लिस्ट में शामिल देशों या किसी अन्य देश में यात्रा करने से प्रतिबंधित किया गया है. इन मुल्कों में अभी तक महामारी को नियंत्रित नहीं किया गया है या यहां नए वेरिएंट फैल रहे हैं. सऊदी अरब ने अफगानिस्तान, अर्जेंटीना, ब्राजील, मिस्र, इथियोपिया, भारत, इंडोनेशिया, लेबनान, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, तुर्की, वियतनाम और यूनाइटेड अरब अमीरात सहित कई देशों में यात्रा करने को और वहां से आने पर बैन लगा दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सऊदी अरब ने जारी की हज यात्रियों की सूची, 150 देशों से 60 हजार लोगों को चुना गया

रिलायंस इंडस्ट्री के बोर्ड में शामिल हुए सऊदी अरामको के चेयरमैन, मुकेश अंबानी ने की घोषणा

रिलायंस इंडस्ट्रीज के बोर्ड में शामिल होगा सऊदी अरामको का प्रतिनिधि, 24 को है एजीएम

एमपी के जबलपुर में पकड़े गए पश्चिम बंगाल के दो ठग, सऊदी अरब के नोट दिखाकर कर रहे थे ठगी

इस साल भारतीय मुसलमान नहीं कर सकेंगे हज, भारतीय हज समिति ने रद्द किए सभी आवेदन, सऊदी ने नहीं दी यात्रा की मंजूरी

सऊदी मस्जिदों में लाउडस्‍पीकर की आवाज कम करने से भड़के कट्टरपंथी

Leave a Reply