WhatsApp पर आया नया फीचर! अब नया मैसेज आने पर भी नहीं दिखेगा archived chats

WhatsApp पर आया नया फीचर! अब नया मैसेज आने पर भी नहीं दिखेगा archived chats

प्रेषित समय :08:18:30 AM / Thu, Jul 29th, 2021

वाॅट्सऐप का इस्तेमाल भला आज के समय में कौन नहीं करता होगा. हम में से हर कोई वाॅट्सऐप पर अपना काम कर रहे हैं. अब यह सिर्फ संवाद तक ही सीमित नहीं रहा, बल्कि आज के समय में घर के जरूरी कामों से लेकर ऑफिस के कामकाज समेत कई जरूरी कार्य हम इसी ऐप के जरिए कर रहे हैं. ऐसे में WhatsApp का हर अपडेट हमारे के लिए जानना बेहद जरूरी हो गया है. आपको बता दें कि वाॅट्सऐप ने अपने ऐप में नया फीचर जोड़ा है.

इसकी मदद से आप अनजान लोगों से दूर रह सकेंगे. जी हां... यह फीचर उन लोगों के लिए काफी फायदेमंद है जो किसी व्यक्ति की पर्सनल चैट को छुपाकर रखना चाहते हैं. दरअसल, WhatsApp ने आर्काइव्ड चैट फीचर को रोलआउट कर दिया है.

जानें कैसे काम करेगा यह फीचर?

WhatsApp ने मंगलवार को अपने आर्काइव्ड चैट सेटिंग्स फीचर बदलाव किया है. यानी अब आप इसे एनेबल करके नए मैसेज को हाइड सकते हैं. नया फीचर आने के बाद आप आर्काइव्ड चैट में कोई नया मैसेज आता भी है तो भी चैट्स आर्काइव ही रहेंगी. बता दें पहले जैसे ही आर्काइव चैट में कोई नया मैसेज आता था तो वो अनआर्काइव हो जाती थीं. अब आपको मौका वाॅट्सऐप मौका दे रहा है कि अब उस चैट से कोई नया मैसेज आने पर भी वो आपको नहीं दिखेगा.

कंपनी ने यह फीचर Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए एक खास फीचर रोल आउट किया है. कंपनी के मुताबिक, कई यूजर्स यह डिमांड कर रहे थे कि नया मैसेज आने पर आर्काइव चैट मेन चैट लिस्ट में आ जाती है जबकि उसे आर्काइव फोल्डर में ही होना चाहिए. ऐसे में अब उन्हें राहत मिलेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

YouTube ने लॉन्च किया सुपर थैंक्स फीचर, वीडियो से कर सकेंगे कमाई

कॉलिंग फीचर के साथ आती है ये पावरफुल Smartwatch

Lava के इन स्मार्टफोन में आया Android 11 का अपडेट, दिखेंगे ये नए फीचर्स

Realme C21Y स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, बजट सेगमेंट में मिलेंगे धांसू फीचर

आसुस की नई सीरीज जल्द भारत में करेगी एंट्री, 16 GB रैम के साथ ये होंगे खास फीचर्स

Ferrari Roma कूपे स्पोर्ट कार भारत में हुई लॉन्च, शानदार फीचर्स के साथ 320kmph की टॉप स्पीड

Tata Altroz का डार्क एडिशन लॉन्च, मिलेंगे ये खास फीचर्स

Leave a Reply