सीमा विवाद: हिमंता सरकार की सलाह- मिजोरम की यात्रा न करें असम के लोग

सीमा विवाद: हिमंता सरकार की सलाह- मिजोरम की यात्रा न करें असम के लोग

प्रेषित समय :08:23:17 AM / Fri, Jul 30th, 2021

गुवाहाटी. असम और मिजोरम के बीच जारी सीमा विवाद के बीच असम की हिमंता बिस्व सरमा सरकार ने अपने राज्य के लोगों को मिजोरम न जाने की हिदायत दी है. असम सरकार ने दिशानिर्देश जारी कर कहा है कि असम के लोगों को यह सलाह दी जाती है कि वह मिजोरम की यात्रा न करें क्योंकि उनकी व्यक्तिगत सुरक्षा को लेकर होने वाले किसी भी खतरे को असम सरकार स्वीकार नहीं करेगी.

असम सरकार ने आदेश में कहा कि असम और मिजोरम के सीमावर्ती इलाकों में झड़प के कई मामले सामने आए हैं. ये झड़पें हाल ही में कछार, करीमगंज और हैलाकांडी में देखी गई हैं. हाल ही में 26 जुलाई को कछार में हुई झड़प में पुलिसकर्मियों और वहां के नागरिकों पर फायरिंग की गई. इसमें असम पुलिस के 6 कर्मियों ने अपनी जान गंवा दी वहीं कई नागरिक भी गंभीर रूप से घायल हो गए.

आदेश में कही गईं ये बातें

आदेश में कहा गया कि इन सबके बाद भी कई मिजो सिविल सोसायटी, छात्र और युवा संगठन लगातार असम राज्य और यहां के लोगों को लेकर उकसाने वाली बयानबाजी कर रहे हैं. ये साफतौर पर असम पुलिस के पास उपलब्ध वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है, जिसमें बड़ी संख्या में नागरिक ऑटोमैटिक हथियारों से लैस नजर आ रहे हैं. ये देखते हुए लोगों की सुरक्षा को देखते हुए असम के लोगों के लिए ट्रैवल एडवायजरी जारी की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रविंद्र गौतमः असम-मिजोरम पर न दंगल हुआ, न किसी ने हल्ला बोला, क्यों?

असम-मिजोरम विवाद सुलझाने के लिए गृह मंत्रालय की बैठक में बनी सहमति, अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती, बातचीत जारी

असम सरकार ने जलियांवाला बाग वाली घटना से की फायरिंग की तुलना, CRPF की दो कंपनियां तैनात

असम-मिजोरम बॉर्डर पर फायरिंग, जमीन विवाद में दोनों राज्यों की पुलिस और नागरिक भिड़े, आंसू गैस और लाठियां चली, 6 जवान मारे गए

असम में मुस्लिम बहुल इलाकों में जन्म दर को नियंत्रित करेगी जनसंख्या सेना: सीएम हिमंत बिस्व शर्मा

असम में लेडी डॉक्टर एक साथ कोरोना के दो वेरिएंट से संक्रमित, भारत में मिला पहला केस

Leave a Reply