जम्‍मू के सांबा में तीन जगहों पर दिखे संदिग्‍ध पाकिस्‍तानी ड्रोन

जम्‍मू के सांबा में तीन जगहों पर दिखे संदिग्‍ध पाकिस्‍तानी ड्रोन

प्रेषित समय :08:33:44 AM / Fri, Jul 30th, 2021

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में तीन अलग-अलग स्थानों पर संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन मंडराते देखे गए. यह जानकारी अधिकारियों ने गुरुवार को दी. अधिकारियों ने बताया कि ये ड्रोन रात करीब साढ़े आठ बजे बारी-ब्राह्मण, चिलाद्या और गगवाल इलाकों में एक ही समय पर देखे गए. ये ड्रोन ऐसे समय में देखे गए हैं जब करीब एक हफ्ते पहले पुलिस ने यहां पास के सीमावर्ती कनचक इलाके में पांच किलोग्राम आईईडी सामग्री ले जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था.

अधिकारियों ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने पाकिस्तान की ओर लौट रहे एक ड्रोन पर चिलाद्या में कुछ गोलियां चलायीं. अधिकारियों ने कहा कि अन्य दो ड्रोन बारी ब्राह्मणा और गगवाल में जम्मू-पठानकोट राजमार्ग पर संवेदनशील सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर मंडराने के तुरंत बाद आसमान से गायब हो गए. पुलिस अन्य सुरक्षा बलों के साथ घटनास्थल पर गहन तलाशी के लिए रवाना हो गई है और इस संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है.

आतंक का नया हथियार बना ड्रोन

5 अगस्त और 15 अगस्त के मद्देनजर ड्रोन आतंक का खतरा बड़ा होता जा रहा है क्योंकि पाकिस्तान में लगातार इससे जुड़ी साजिशे रची जा रही हैं. पाकिस्तान की फौज, ISI और दहशगर्द मिलकर हिंदुस्तान के खिलाफ आतंक के नये हथियार ड्रोन को धार देने में जुटे हैं. सूत्रों से ख़बर है कि 5 अगस्त और 15 अगस्त को लेकर पाकिस्तानी आतंकवादी भारत में ड्रोन से हमले की फिराक में हैं.

दरअसल 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 के खात्मे के दो साल पूरे हो रहे हैं और 15 अगस्त को भारत आजादी की 75वीं सालगिरह मनाएगा. वहीं 15 अगस्त पर आतंकी और ड्रोन के खतरे से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस और दूसरी फोर्स को स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है. सुरक्षाबलों को ‘सॉफ्ट किल’ और ‘हार्ड किल’ की ट्रेनिंग दी गई है. इसके अलावा स्पेशल ड्रोन कंट्रोल रूम बनाया गया है. इस ड्रोन कंट्रोल रूम को एयरफोर्स ऑपरेट कर रहा है.इस बार 4 एंटी ड्रोन सिस्टम की तैनाती. इसके अलावा लालकिले के आसपास 250 रूफ टॉप पर स्नाइपर तैनात होंगे.

अब सवाल उठता है कि घाटी से दिल्ली तक आतंकी बौखलाए क्यों है? बार-बार पिटने के बाद भी पाकिस्तान भारत के खिलाफ खुराफात क्यों करता है? जम्मू कश्मीर के बाद आखिर पाकिस्तानी आतंकियों ने दिल्ली को टारगेट पर क्यों रखा है?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू कश्मीर: बांदीपोरा के शोकबाबा जंगल में मुठभेड़, सुरक्षाबलों ने दो आतंकी किए ढेर

जम्मू कश्मीर में फिर दिखे 2 संदिग्ध ड्रोन, सुरक्षा की गई कड़ी

जम्मू-कश्मीर: अखनूर सेक्‍टर में सुरक्षाबलों ने मार गिराया ड्रोन, 5 किग्रा IED बरामद

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में सुरक्षा बलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर के सौरा इलाके सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, दो आतंकियों को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग जगहों पर फिर देखे गए 4 संदिग्ध ड्रोन

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में लश्कर कमांडर हुरैरा समेत तीन आतंकी ढेर

Leave a Reply