आईआरसीटीसी की ओर से वाराणसी, गया का शानदार टूर पैकेज

आईआरसीटीसी की ओर से वाराणसी, गया का शानदार टूर पैकेज

प्रेषित समय :09:29:29 AM / Fri, Jul 30th, 2021

कोरोना वायरस के केस अब कम होने लगे हैं और लोग घूमने के लिए घर से बाहर निकलने लगे हैं. अगर आप वाराणसी, गया, प्रयागराज की तरफ घूमना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी खास पैकेज लेकर आया है. खास बात ये है कि इस पैकेज में आपको ट्रेन से नहीं बल्कि फ्लाइट के जरिए ही यात्रा करवाई जाएगी. इसका एक खास अनुभव होने वाला है और आप आरामदायक यात्रा का मजा ले सकते हैं. साथ ही इस पैकेज पर खर्चा भी ज्यादा नहीं है और आपको एक बार पैसे जमा करने होंगे, जिसके बाद आपके लिए होटल, खाने-पीने, फ्लाइट की व्यवस्था आईआरसीटीसी की ओर से की जाएगी.

ऐसे में जानते हैं कि इस पैकेज में किस तरह से यात्रा करवाई जाएगी और पूरी यात्रा का क्या शेड्यूल होगा. साथ ही जानेंगे 5 दिन के इस ट्यूर में आपके कितने रूपये खर्च होने वाले हैं. जानते हैं इस पैकेज से जुड़ी हर बात…

कहां-कहा ले जाएगा जाएगा?

इस टूर पैकेज में यात्रियों को गया, वाराणसी, प्रयागराज घूमाया जाएगा और यह करीब पांच दिन का टूर पैकेज होगा. इसमें आपको पहले गया और उसके बाद वाराणसी, वाराणसी से इलाहाबाद यानी प्रयागराज घूमाया जाएगा. इसके बाद यात्रियों को फिर से बनारस लाया जाएगा, जहां से उनकी आखिरी फ्लाइट की व्यवस्था होगी. ये यात्रा हैदराबाद से शुरू होकर हैदराबाद में ही खत्म होगी. यानी आपको पहली फ्लाइट हैदराबाद से मिलेगी और 5 दिन बाद आपको हैदराबाद में छोड़ दिया जाएगा.

कितने रुपये खर्च होंगे?

अगर आप एक व्यक्ति के लिए बुकिंग करते हैं तो आपको 30020 रुपये देने होंगे, जबकि दो व्यक्तियों की बुकिंग करने पर एक यात्री के हिसाब से 25450 रुपये देने होंगे. वहीं, तीन यात्रियों की बुकिंग पर 24660 रुपये देने होंगे. इस खर्चे में आपका फ्लाइट, होटल, खाना पीना, एयरपोर्ट तक आना-जाना जैसे खर्चे शामिल है.

पैकेज में क्या क्या है शामिल?

पैकेज में हैदराबाद से गया और वाराणसी से हैदराबाद तक की एयर टिकट, 1 रात गया और वाराणसी में तीन रात रहने की व्यवस्था, 4 दिन ब्रैकफास्ट, 3 लंच और 4 डिनर शामिल है. इसके साथ ही आपको एसी बस में शहर भी घुमाए जाएंगे और यात्रियों को ट्रैवल इंश्योरेंस दिए जाएंगे. वहीं, यात्रियों को एस्कोर्ट सर्विस भी दी जाएगी और इस खर्चे में सभी टैक्स भी शामिल है. अगर आप नदी में बोट राइडिंग, गाइड आदि करते हैं या कोई ऐसी जगह जाते हैं, जहां एंट्रेस टिकट है तो वो यात्रियों को ही देना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बीजेपी ने यूपी के सांसदों को सौंपी चुनाव की जिम्मेदारी, नए केंद्रीय मंत्री निकालेंगे जन आशीर्वाद यात्रा

बीजेपी ने यूपी के सांसदों को सौंपी चुनाव की जिम्मेदारी, नए केंद्रीय मंत्री निकालेंगे जन आशीर्वाद यात्रा

सऊदी अरब: रेड लिस्ट में शामिल देशों की यात्रा करने पर नागरिकों पर लगेगा तीन साल का ट्रैवल बैन

एमपी के जबलपुर में कांवड़ यात्राओं पर रहेगा प्रतिबंध

झारखंड: हेमंत सरकार को अस्थिर करने की हो रही थी साजिश, 3 गिरफ्तार, विधायकों के साथ की थी हवाई यात्रा

हिमाचल में बकरीद पर आज सरकारी बसों में मुस्लिम महिलाओं के लिए फ्री यात्रा

हिमाचल में बकरीद पर आज सरकारी बसों में मुस्लिम महिलाओं के लिए फ्री यात्रा

अमेजन के फाउंडर बेजोस की पहली अंतरिक्ष यात्रा सफल, 3 यात्रियों के साथ 10 मिनट में पूरा किया 105 किमी. का सफर

कांवड़ यात्रा में दिए हमारे दिए निर्देश का पालन करे केरल सरकार: सुप्रीम कोर्ट

Leave a Reply