श्रीलंका के 3 खिलाड़ियों पर 1 साल का बैन, 38 लाख रुपये का जुर्माना भी

श्रीलंका के 3 खिलाड़ियों पर 1 साल का बैन, 38 लाख रुपये का जुर्माना भी

प्रेषित समय :07:48:42 AM / Sat, Jul 31st, 2021

कोलंबो.  श्रीलंका क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज जीतने के अगले ही दिन अपने तीन खिलाड़ियों पर बड़ी कार्रवाई की है. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने तीन खिलाड़ियों को एक साल के लिए बैन  कर दिया है. कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और धनुष्का गुणतिलका को इंग्लैंड में बायो-बबल तोड़ने का दोषी पाया गया जिसके बाद इन तीनों क्रिकेटरों पर एक साल का बैन लगा है. ये तीनों खिलाड़ी एक साल तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे और साथ ही मेंडिस, डिकवेला और गुणतिलका 6 महीने तक घरेलू क्रिकेट में भी हिस्सा नहीं ले सकेंगे. इसके अलावा तीनों खिलाड़ियों पर 10 मिलियन श्रीलंकाई रुपये यानि तकरीबन 38 लाख भारतीय रुपये का जुर्माना भी लगा है.

कुसल मेंडिस, निरोशन डिकवेला और गुणतिलका बायो-बबल तोड़ने के दोषी पाए गए थे. ये तीनों ही खिलाड़ी बायो-बबल तोड़कर डरहम की सड़कों पर घूमते दिखे थे. किसी फैन ने इनका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया, तब जाकर श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को इसका पता चला.

इसके बाद तीनों ही खिलाड़ियों को इंग्लैंड से तुरंत वापस श्रीलंका बुला लिया गया और भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज से भी इन्हें बाहर रखा गया. अब श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने तीनों ही खिलाड़ियों पर कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की है. मौजूदा श्रीलंकाई टीम में ये तीनों ही खिलाड़ी काफी सीनियर थे लेकिन इसके बावजूद इन्होंने बायो-बबल तोड़कर इंग्लैंड और अपनी टीम के खिलाड़ियों की जान खतरे में डाली जिसके बाद श्रीलंकाई क्रिकेट मैनेजमेंट ने इनपर एक साल का बैन लगाया है. इस कार्रवाई के साथ ही अब ये तीनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कुणाल पांड्या कोविड-19 पॉजिटिव, भारत-श्रीलंका का दूसरा टी20 मैच स्थगित

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच में टीम इंडिया में होगा बदलाव, नहीं खेलेंगे पृथ्वी शॉ और ईशान किशन

इंग्‍लैंड ने तीसरे टी20 मैच में पाकिस्‍तान को 3 विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज पर किया कब्‍जा

भारत-श्रीलंका और इंग्लैंड-पाक के मैच पर लग रहा था सट्टा, जबलपुर क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

शिखर धवन ने बतौर कप्तान पहले मैच में जड़ा अर्धशतक, टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराया

भारत का दूसरा विकेट गिरा, बर्थडे बॉय ईशान ने डेब्यू मैच में 42 बॉल पर 59 रन बनाकर आउट, धवन के 6000 रन पूरे

Leave a Reply