मिजोरम पुलिस ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

मिजोरम पुलिस ने असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

प्रेषित समय :07:57:48 AM / Sat, Jul 31st, 2021

आइजोल. मिजोरम पुलिस ने कोलासिब जिले के वैरेंगते नगर के बाहरी हिस्से में हुई हिंसा के मामले में असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा, राज्य पुलिस के चार वरिष्ठ अधिकारियों और दो अन्य अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए हैं. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. मिजोरम के पुलिस महानिरीक्षक (मुख्यालय) जॉन एन ने बताया कि इन लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास और आपराधिक साजिश समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा कि सीमांत नगर के पास मिजोरम और असम पुलिस बल के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद सोमवार देर रात को राज्य पुलिस द्वारा वैरेंगते थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. उन्होंने बताया कि असम पुलिस के 200 अज्ञात कर्मियों के खिलाफ भी मामले दर्ज किये गए हैं.

उधर, असम पुलिस ने कोलासिब जिले के पुलिस अधीक्षक और उपायुक्त समेत मिजोरम सरकार के छह अधिकारियों को धोलाई पुलिस थाने में सोमवार को पेश होने के लिए समन किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

असम पुलिस के एक सूत्र ने शुक्रवार को कहा कि इन अधिकारियों को 28 जुलाई को समन जारी किये गये थे. इससे दो दिन पहले कछार जिले के लैलापुर में असम और मिजोरम पुलिस बलों के बीच खूनी संघर्ष हुआ था, जिसमें असम पुलिस के पांच कर्मी और एक निवासी की मौत हो गई थी जबकि 50 से अधिक अन्य घायल हो गए थे. इस मामले के संबंध में एक मामला धोलाई पुलिस थाने में दर्ज है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असम पुलिस को 'जान से मारने' की धमकी देकर फंसे मिजोरम सांसद

असम-मिजोरम विवाद सुलझाने के लिए गृह मंत्रालय की बैठक में बनी सहमति, अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती, बातचीत जारी

रविंद्र गौतमः असम-मिजोरम पर न दंगल हुआ, न किसी ने हल्ला बोला, क्यों?

असम सरकार ने जलियांवाला बाग वाली घटना से की फायरिंग की तुलना, CRPF की दो कंपनियां तैनात

असम-मिजोरम बॉर्डर पर फायरिंग, जमीन विवाद में दोनों राज्यों की पुलिस और नागरिक भिड़े, आंसू गैस और लाठियां चली, 6 जवान मारे गए

Leave a Reply