देश के कई राज्यों में होगी झमाझम बारिश, एमपी-राजस्थान के लिये मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

देश के कई राज्यों में होगी झमाझम बारिश, एमपी-राजस्थान के लिये मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

प्रेषित समय :11:21:05 AM / Sun, Aug 1st, 2021

नई दिल्ली. कई राज्यों में पिछले 24 घंटे से झमाझम बारिश हो रही है. राजधानी दिल्ली में आज सुबह हुई बारिश से एक बार फिर मौसम बदल गया है. राजधानी के कई इलाकों में बारिश के कारण सड़कों पर जलभराव देखने को मिल रहा है.

मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश सहित कई राज्यों में 1 अगस्त को बारिश की संभावना जताई है. वहीं मध्य प्रदेश और राजस्थान के कई जिलों में आज यानि रविवार को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है.

इसके अलावा देश के पूर्वी हिस्से में मानसून के आगे बढऩे के साथ पश्चिम बंगाल के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. इससे पश्चिम की ओर झारखंड और बिहार की तरफ बढऩे के आसार हैं. इससे इन राज्यों में रविवार को भारी बारिश होगी.

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर और मध्य भारत के कुछ हिस्सों में अगले चार दिनों में तेज बारिश होने का अनुमान है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है और अगले तीन दिनों में यहां भारी बारिश होगी. एक से दो अगस्त के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश में वर्षा के साथ छिटपुट जगहों पर बहुत तेज बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने कहा कि 1 अगस्त को जम्मू-कश्मीर, पंजाब में, 2 अगस्त तक हिमाचल प्रदेश और 4 अगस्त तक उत्तराखंड और हरियाणा में भारी बारिश होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के आधे हिस्से में ऑरेंज अलर्ट जारी, दिल्ली में अच्छी बारिश की संभावना

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सात लाख के इनामी गैंगस्टर काला जठेड़ी को किया गिरफ्तार

दिल्ली में खतरे के निशान के पार हुई यमुना, सरकार ने कहा- बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए तैयार

Leave a Reply