दूसरे टी20 के रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 7 रन से हराया

दूसरे टी20 के रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 7 रन से हराया

प्रेषित समय :09:09:47 AM / Sun, Aug 1st, 2021

नई दिल्ली. पाकिस्तान ने दूसरे टी20 में करीबी मुकाबले में वेस्टइंडीज को 7 रन से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की पारियों के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की तरफ विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने तूफानी अर्धशतक जड़ा लेकिन कैरेबियन टीम निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 150 रन ही बना सकी. मैन ऑफ द मैच मोहम्मद हफीज ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ छह रन देकर एक विकेट लिया.

मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी फैसला लिया. पाकिस्तान की तरफ से शरजील खान और मोहम्मद रिजवान ने पारी की शुरुआत की और दोनों ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े. शरजील 16 गेंदों में 20 रन बनाकर जेसन होल्डर का शिकार बने. तीसरे नंबर पर उतरे बाबर आजम ने अपने टी20 करियर का 20 वां अर्धशतक जड़ा. आजम ने 40 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 51 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में 2200 रन भी पूरे किए. बाबर आजम और रिजवान के बीच दूसरे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी हुई.

इस साल टी20 में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ने 36 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाए. इन दोनों के अलावा पाकिस्तान का कोई बल्लेबाज नहीं चल सका. वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर ने 26 रन देकर चार और ड्वेन ब्रावो ने 24 रन देकर दो विकेट लिए.

पांचवें नंबर पर उतरे पूरन ने 33 गेंदों में चार चौके और छह छक्कों की मदद से 66 रनों की नाबाद आतिशी पारी खेली. कप्तान पोलार्ड की धीमी पारी वेस्टइंडीज पर भारी पड़ी. उन्होंने 14 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 13 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से हफीज, शाहीन अफरीदी, हसन अली और मोहम्मद वसीम ने एक-एक विकेट चटकाया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सात लाख के इनामी गैंगस्टर काला जठेड़ी को किया गिरफ्तार

एमपी के आधे हिस्से में ऑरेंज अलर्ट जारी, दिल्ली में अच्छी बारिश की संभावना

दिल्ली में खतरे के निशान के पार हुई यमुना, सरकार ने कहा- बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए तैयार

Leave a Reply