पठानकोट में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश होकर रणजीत सागर में गिरा, दोनों पायलट सुरक्षित

पठानकोट में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश होकर रणजीत सागर में गिरा, दोनों पायलट सुरक्षित

प्रेषित समय :13:20:50 PM / Tue, Aug 3rd, 2021

पठानकोट. पंजाब के पाकिस्तान सीमा से सटे पठानकोट के रणजीत सागर बांध क्षेत्र में मंगलवार की सुबह सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. हेलीकॉप्टर का कुछ मलबा बांध में तैरता हुआ मिला है.

सेना के सूत्रों ने बताया कि रणजीत सागर बांध में दुर्घटनाग्रस्त हुए आर्मी एविएशन एएलएच ध्रुव हेलीकॉप्टर के दोनों पायलट सुरक्षित हैं. हेलीकॉप्टर ने पठानकोट से उड़ान भरी थी और नियमित उड़ान के दौरान दुर्घटना का शिकार हुआ.

एनडीआरएफ की टीम ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है. अभी रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. सेना की 254 एविएशन स्क्वाड्रन का यह हेलीकॉप्टर ममून कैंट से उड़ा था. यह काफी कम ऊंचाई पर उड़ रहा था. अचानक इसका संतुलन बिगड़ गया और यह बांध में जा गिरा. एनडीआरएफ के साथ-साथ पुलिस व प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंचा हुआ है. सेना के जवान भी मौके पर पहुंचेे हैं. राहत एवं बचाव कार्य जारी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार हेलीकॉप्टर हादसा मंगलवार की सुबह लगभग 10:20 बजे पर हुआ. सेना के एवन स्क्वाड्रन के हेलीकॉप्टर ने मामून कैंट से उड़ान भरी थी. हेलीकॉप्टर रणजीत सागर डैम के काफी निकट था. इसी दौरान यह पहाड़ी से टकरा गया और सीधे डैम में जा समाया.

पठानकोट के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र लांबा ने बताया कि रणजीत सागर बांध में सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. लांबा ने कहा, हमें सेना के एक हेलीकॉप्टर के झील में दुर्घटनाग्रस्त होने की जानकारी मिली है. हमने अपने दलों को मौके पर भेज दिया है.’ उन्होंने बताया कि तत्काल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. पठानकोट से 30 किलोमीटर दूर स्थित है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर, सौ से ज्यादा परिवारों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सात लाख के इनामी गैंगस्टर काला जठेड़ी को किया गिरफ्तार

एमपी के आधे हिस्से में ऑरेंज अलर्ट जारी, दिल्ली में अच्छी बारिश की संभावना

दिल्ली में खतरे के निशान के पार हुई यमुना, सरकार ने कहा- बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए तैयार

पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की नियुक्ति के खिलाफ दिल्ली विधानसभा में प्रस्ताव पारित

दिल्ली नगर निगम को सड़कों से वाहन जब्त करने का अधिकार नहीं : हाईकोर्ट

Leave a Reply