Apple और Xiaomi पीछे छोड़ ये कंपनी बनी नंबर-1, स्मार्टफोन शिपमेंट के मामले में रही बेस्ट

Apple और Xiaomi पीछे छोड़ ये कंपनी बनी नंबर-1, स्मार्टफोन शिपमेंट के मामले में रही बेस्ट

प्रेषित समय :11:22:06 AM / Tue, Aug 3rd, 2021

नई दिल्ली. साउथ कोरियन कंपनी Samsung ने एक बार फिर अपनी लोकप्रियता का लोहा मनवाया है. दरअसल कंपनी ने इस साल की दूसरी तिमाही में स्माार्टफोन शिपमेंट के मामले में दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी का खिताब हासिल किया है. वहीं इसके बाद चीन की पॉपुलर स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi को दूसरे नंबर पर जगह मिली है. Samsung और  Xiaomi के अलावा दिग्गज कंपनी Apple ने थर्ड पॉजिशन हासिल की है.

दरअसल काउंटरप्वाइंट की हाल ही में जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार Samsung का इस साल की दूसरी तिमाही में ग्लोबल स्मार्टफोन शिपमेंट में 18 फीसदी का मार्केट शेयर रहा और इसी के साथ ये दुनिया की टॉप स्मार्टफोन शिपमेंट करने वाली कंपनी बन गई.  इस साल की दूसरी तिमाही में Samsung ने कुल 57.9 मिलियन स्मार्टफोन का शिपमेंट किया है और इसी बदौलत कंपनी ने ये मुकाम हासिल किया है.

वहीं अगर दूसरे नंबर की बात करें तो इस पॉजिशन पर चीन की जानी मानी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi ने कब्जा जमाया है. शाओमी ने साउथ-ईस्ट एशिया और यूरोप में जबरदस्त कमाई की है और इसी वजह से कंपनी ने ऐपल जैसी दिग्गज कंपनी को पीछे छोड़ दिया है. हालांकि भारत में इसके शिपमेंट में कमी देखी गई.

इस रिपोर्ट के मुताबिक ग्लोबल स्मार्टफोन मार्केट शेयर में इसकी सात फीसदी की कमी देखी गई है. हालांकि कंपनी ने बिक्री के मामले में साल 2020 के मुकाबले 35 फीसदी का इजाफा हुआ है.  Apple ने करीब 113 बिलियन डॉलर का बिजनेस किया है. रिपोर्ट में ये भी बताया गया कि अमेरिका में Huawei के बैन होने की वजह से  Xiaomi, Oppo और Vivo के स्मार्टफोन शिपमेंट में ग्रोथ हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर, सौ से ज्यादा परिवारों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सात लाख के इनामी गैंगस्टर काला जठेड़ी को किया गिरफ्तार

एमपी के आधे हिस्से में ऑरेंज अलर्ट जारी, दिल्ली में अच्छी बारिश की संभावना

दिल्ली में खतरे के निशान के पार हुई यमुना, सरकार ने कहा- बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए तैयार

पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना की नियुक्ति के खिलाफ दिल्ली विधानसभा में प्रस्ताव पारित

दिल्ली नगर निगम को सड़कों से वाहन जब्त करने का अधिकार नहीं : हाईकोर्ट

Leave a Reply