एमपी के जबलपुर में पानी की टंकी सुधारने छत पर गया प्लम्बर एचटी लाइन से झुलसा, हालत गंभीर

एमपी के जबलपुर में पानी की टंकी सुधारने छत पर गया प्लम्बर एचटी लाइन से झुलसा, हालत गंभीर

प्रेषित समय :12:56:23 PM / Tue, Aug 3rd, 2021

जबलपुर. एमपी के जबलपुर में एक मकान की दूसरी मंजिल पर पानी की टंकी में सुधार कार्य करने पहुंचा प्लम्बर 11 हजार केवी की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गया. इसके बाद वह बिजली के झटके से नीचे नाली में गिर गया, जिससे उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई. जिसके बाद उसे गंभीर हालत में मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

गढ़ा थाना पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार शारदा चौक के समीप अन्ना बस्ती निवासी विनोद यादव (37) प्लम्बर का काम करता है. वह अन्ना बस्ती इंदिरा नगर में पप्पू सिंधी के मकान के ऊपर लगी टंकी का लीकेज सुधारने गया था. उसके साथ अनिल झारिया भी काम पर गया था. विनोद और अनिल पप्पू सिंधी के घर पानी की टंकी में सुधार रहे थे.

मकान के दूसरी मंजिल की छत के ऊपर से हाईटेंशन लाइन निकली है. विनोद टंकी पर चढ़कर सुधार कार्य कर रहा था. इस दौरान उसने कुछ सामान लाने अनिल को नीचे भेज दिया. रिमझिम बारिश के चलते वह करंट की चपेट में आ गया और बुरी तरह झुलस गया. इतना ही नहीं करंट से झुलसने के बाद वह नीचे नाली में गिर गया, जिससे उसकी रीढ़ की हड्डी टूट गई.

प्रत्यक्षदर्शियों ने हादसे की सूचना 108 एंबुलेंस को दी. करीब 10 मिनट में मौके पर पहुंची एंबुलेंस के कर्मचारियों पायलट शुभम तिवारी, ईएमटी घनश्याम ने मौके पर ही प्राथमिक उपचार देते हुए उसे मेडिकल पहुंचाया. मेडिकल कालेज के बर्न वार्ड में उसे भर्ती किया गया है. चिकित्सकों के मुताबिक वह करंट से 96 प्रतिशत झुलस चुका है, वहीं नाले में गिरने से रीढ़ की हड्डी टूट गई है. उसकी हालत काफी नाजुक है. जानकारों के अनुसार 11 हजार केवी की लाइन एक मीटर के दायरे में आने वाले को झुलसा सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में हो रही बिजली उपभोक्ताओं से लूट, पूरे प्रदेश में 5 अगस्त को धरना, प्रदर्शन करेगी कांग्रेस

एमपी हाईकोर्ट में राज्य सरकार के अध्यादेश को जनहित याचिका लगाकर दी चुनौती, अवैध कालोनियों का नियमितिकरण करना मानव अधिकारों का उल्लघंन

एमपी के जबलपुर में पकड़े गए शातिर चोर, 9 चोरियों का खुलासा, 15 लाख रुपए के जेवर, दो लाख रुपए नगद बरामद

एमपी के गृह मंत्री के पीए की कार का हुआ एक्सीडेंट, हादसे में 2 लोगों की मौत

देश में जारी है बारिश का दौर, राजस्थान और एमपी में भारी बारिश का रेड अलर्ट

Leave a Reply