देश में जारी है बारिश का दौर, राजस्थान और एमपी में भारी बारिश का रेड अलर्ट

देश में जारी है बारिश का दौर, राजस्थान और एमपी में भारी बारिश का रेड अलर्ट

प्रेषित समय :09:14:44 AM / Mon, Aug 2nd, 2021

नई दिल्ली. उत्तर भारत के कई राज्यों में पिछले 24 घंटे से बारिश का दौर जारी है. राजधानी दिल्ली में रविवार सुबह खूब झमाझम बारिश से हुई है. इससे लोगों को उमस से राहत मिली. इसके अलावा कई इलाकों में जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ा.

वहीं मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और राजस्थान के कई जिलों में को भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही विभाग ने बताया कि पूर्वी हिस्से में मानसून के आगे बढऩे के साथ पश्चिम बंगाल के ऊपर निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिसके मानसून के पश्चिम की ओर झारखंड और बिहार की तरफ बढऩे के आसार हैं. इस वजह से इन राज्यों में आज भारी बारिश होने की संभावना है. दिल्ली और हरियाणा में अगले कुछ घंटे बादल छाये रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है.

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में पांच अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश होने और राजस्थान में भारी से बहुत भारी बारिश जारी रहने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है. उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में सोमवार को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. हरियाणा में पांच अगस्त और हिमाचल प्रदेश में दो से चार अगस्त तक भारी बारिश होने का अनुमान है. प्रायद्वीपीय भारत, उससे जुड़े पूर्व मध्य भारत, महाराष्ट्र और गुजरात में अगले तीन-चार दिनों में बारिश में कमी आने की संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर और मध्य भारत के कुछ राज्यों में अगले चार दिनों में तेज बारिश होने का अनुमान है. पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है. यहां अगले तीन दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है. एक से दो अगस्त के बीच पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कहीं छिटपुट तो कहीं तेज बारिश हो सकती है. वहीं एक अगस्त को जम्मू-कश्मीर और पंजाब में, दो अगस्त तक हिमाचल प्रदेश और चार अगस्त तक उत्तराखंड और हरियाणा में भारी बारिश होने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश के कई राज्यों में होगी झमाझम बारिश, एमपी-राजस्थान के लिये मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

एमपी के रीवा में तेज बारिश से ढहा कच्चा मकान, 4 लोगों की मौत

देश के पूर्वी हिस्से में बढ़ रहा मानसून, एमपी, राजस्थान में रेड अलर्ट, झारखंड-बिहार, यूपी में भारी बारिश की चेतावनी

दूल्हे-दुल्हन ने कराया गजब फोटोशूट, हवाई जहाज से कराई बारिश

एमपी के आधे हिस्से में ऑरेंज अलर्ट जारी, दिल्ली में अच्छी बारिश की संभावना

अगले 48 घंटों में यूपी से बिहार तक कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

Leave a Reply