एमपी के जबलपुर में पकड़े गए शातिर चोर, 9 चोरियों का खुलासा, 15 लाख रुपए के जेवर, दो लाख रुपए नगद बरामद

एमपी के जबलपुर में पकड़े गए शातिर चोर, 9 चोरियों का खुलासा, 15 लाख रुपए के जेवर, दो लाख रुपए नगद बरामद

प्रेषित समय :16:14:53 PM / Mon, Aug 2nd, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर चोर गिरोह के तीन सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर 9 चोरियों का खुलासा किया है. चोरों के पास से करीब 15 लाख रुपए के सोने, चांदी के जेवर, दो लाख रुपए नगद, चोरी के रुपयों से खरीदी गई मोटर साइकल बरामद की है. पुलिस ने चोरों के साथ दो अन्य युवकों को भी गिरफ्तार किया है, जो चोरी का माल खरीदते रहे, पुलिस अब आरोपियों से शहर में हुई अन्य चोरी की वारदातों के संबंध में पूछताछ कर रही है7 इस आशय की जानकारी पुलिस अधिकारियों ने कंट्रोल रुम में आयोजित पत्रवार्ता में दी है.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शातिर नकबजन विक्की उर्फ विकास निवासी ग्रीन सिटी माढ़ोताल क ी संदिग्ध गतिविधियों की पुलिस को लगातार खबर मिल रही थी, जिसके चलते पुलिस ने सरगर्मी से तलाश करते हुए विक्की को पकड़ा, जिससे पूछताछ करने पर पता चला कि वह अपने साथी कन्हैया सोनी व दीपू उर्फ प्रदीप विश्वकर्मा के साथ मिलकर शहर में चोरी की वारदातों को अंजाम देता है. जिसपर पुलिस ने इन दोनों युवकों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की तो एक के बाद एक करीब 9 चोरी की वारदातों का खुलासा हुआ, पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी किए गए करीब 15 लाख रुपए के सोने व चांदी के जेवर, दो लाख रुपए नगद, चोरी के रुपयों से खरीदी गई मोटर साइकल बरामद कर ली. पुलिस ने इस मामले में उन दो युवकों को भी गिरफ्तार किया है, जो चोरी का माल खरीदते रहे.

पकड़े गए आरोपी-

-विक्की उर्फ विकास पिता घनश्याम रजक उम्र 27 वर्ष निवासी ग्रीन सिटी  माढ़ोताल

-कन्हैया उर्फ सचिन पिता कमल सोनी उम्र 28 वर्ष निवासी राजीव नगर चेरीताल हाल पन्नी मोहल्ला ईडब्ल्यूएस कालोनी आधारताल

-दीपू उर्फ प्रदीप विश्वकर्मा पिता सत्यनारायण विश्वकर्मा उम्र 28 वर्ष निवासी राजीवनगर चेरीताल थाना कोतवाली

चोरी का माल खरीदने वाले आरोपी-

-अन्नू उर्फ अनीष पिता शिवपाल रैदास उम्र 37 वर्ष निवासी राजीवनगर चेरीताल                

-विनोद पिता उदयचंद खटीक उम्र 30 वर्ष निवासी खटीक मोहल्ला थाना कटंगी  

आरोपियों से बरामद किए जेवर, मोटर साइकल-

पुलिस ने आरोपियों के पास से 15 तोला सोने के जेवर जिसमें 10 नग चूड़ी, 10 नग मंगलसूत्र, 05 जोड़ झुमकी, 05 चेन, 03 हार, 1 बेंदी, 06 हाय चंद्रमा, 17 अंगूठी, 01 नथ, 16 लौंग वजनी लगभग 150 ग्राम, डेढ़ किलो चांदी के जेवर जिसमें  07 नग करधन, 24 जोड़ पायल, 03 लाकेट, 08 जोड़ बिछिया, 01 कड़ा, 15 नग सिंदूर की डिब्वी, 06 नग चांदी के नोट, वजनी लगभग 1 किलो 500 ग्राम चांदी, एक ड्रोन कैमरा, दो लाख रुपए नगद एवं चोरी के पैसो से खरीदी गई 01 बुलट मोटर साइकिल बरामद की है. कुल माल की कीमत करीब 15 लाख रुपए है.

एक वर्ष में इन क्षेत्रों की चोरी की घटनाएं-

आरोपियों ने एक वर्ष के दौरान जबलपुर के गोहलपुर क्षेत्र में 3, विजय नगर 2, संजीवनी नगर में 3 चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है. आरोपियों द्वारा दिन में घूम-घूमकर रैकी की जाती रही, इसके बाद रात को चोरी की वारदातों को अंजाम दिया जाता रहा.

मारपीट के प्रकरण भी पहले से फरार रहे दो आरोपी-

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि विक्की रजक व कन्हैया सोनी थाना लार्डगंज में दर्ज मारपीट व अवैध वसूली के मामले में पहले से फरार रहे, जिसकी पुलिस को को तलाश रही, आरोपियों ने फरारी के दौरान ही चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है.

आरोपियों पर दर्ज है नकबजनी के 44-40 दर्ज है-

पकड़े गए तीनों शातिर बदमाशों के खिलाफ संजीवनी नगर, गोहलपुर, विजय नगर, अधारताल में करीब 40-40 नकबजनी के मामले दर्ज होकर न्यायालय में विचाराधीन है, आरोपी किराए के घरों में रहकर वारदातें करते रहे, यहां तक कि एक मकान में ज्यादा दिन नहीं रहते थे. पुलिस ने अज्ञात नकबजनों की गिरफ्तारी पर दस-दस हजार रुपए का ईनाम पहले से घोषित किया था.

आरोपियों को पकडऩे में इनकी रही सराहनीय भूमिका-

आरोपियों को पकडऩे में संजीवनी नगर टीआई भूमेश्वरी चौहान, टीआई सोमा मलिक, क्राइम ब्रांच के एएसआई धनन्जयसिंह, विजय शुक्ला, प्रधान आरक्षक ब्रजेन्द्र कसाना, दीपक तिवारी, आरक्षक नितिन मिश्रा, वीरबल, मोहित उपाध्याय, मुकेश परिहार, सायबर सेल के आरक्षक अमित पटेल, अभिजीत भट्टाचार्य, थाना गोहलपुर के एसआई राजेश पांडेय, दिलीप बरकड़े, एएसआई रोहणी शुक्ला, संजीवनी नगर के एसआई सत्यनारायण कुशवाहा, राजेन्द्र जोशी, प्रधान आरक्षक हल्केराम, विजय नगर के एएसआई सुरेश शर्मा, बेनी प्रसाद, प्रधान आरक्षक श्यामनंदन की सराहनीय भूमिका रही.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में लूट, चोरी के बाद इज्जत से भी खेलने लगे आटो चालक, पुलिस से मदद पाने आटो से कूदी सरपंच महिला

जबलपुर में शमीम के बाद नफीस खान के कबाड़ गोदाम पर पुलिस की दबिश, चोरी के ट्रक, बस यहां काटे जा रहे थे, देखे वीडियो

जबलपुर में डिवाइडर से टकराई कार के परखच्चे उड़े, एक की मौत, एक गंभीर

जबलपुर में सरपंच व उनके पति पर लाठियों से हमला, फायरिंग..!

एमपी के जबलपुर में आपसी रंजिश के चलते सरपंच और उसके पति पर फायरिंग, हाथ-पैर पर लगे छर्रे

Leave a Reply