मुंबई वसूली कांड में अब सामने आया डॉन छोटा शकील और अंडरवर्ल्ड का एंगल, जांच जारी

मुंबई वसूली कांड में अब सामने आया डॉन छोटा शकील और अंडरवर्ल्ड का एंगल, जांच जारी

प्रेषित समय :13:32:02 PM / Tue, Aug 3rd, 2021

मुंबई. मुंबई के जिस चर्चित  की तफ्तीश पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह और सीनियर पुलिस अधिकारियों के इर्द-गिर्द चल रही थी, उसमें जांच की सुई अंडरवर्ल्ड की तरफ भी घूम गई है. वसूली कांड में अब दाऊद इब्राहिम का एंगल जुड़ गया है. मुंबई पुलिस अब एक ऐसे 2016 के एक ऑडियो की दोबारा पड़ताल कर रही है, जिसके आधार पर पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के दौर में कार्रवाई हुई थी.

इस ऑडियो के जरिए दावा किया गया था कि दाऊद इब्राहिम के दाहिने हाथ छोटा शकील ने एक बिल्डर को धमकी दी थी.  ऑडियो की पूरी कहानी बताने से पहले इस केस में आए नए मोड़ को समझ लीजिए. मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह समेत 6 पुलिस अधिकारियों के खिलाफ मुंबई के मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में वसूली का मामला दर्ज हो चुका है. इस मामले में शिकायत करने वाले शख्स का नाम श्याम सुंदर अग्रवाल है. श्याम सुंदर अग्रवाल के मुताबिक उसे फर्जी मामले में फंसाया गया और गलत तरीके से मकोका का मामला दर्ज किया गया.

श्याम सुंदर अग्रवाल ने आरोप लगाया था कि उसे और उसके परिवार को धमकी देकर वसूली की गई. जिस ऑडियो के आधार पर 17 फरवरी 2021 को मुंबई पुलिस ने श्याम सुंदर अग्रवाल के खिलाफ मामला दर्ज किया था. अब मुंबई पुलिस ही SIT का गठन कर उसी ऑडियो की सत्यता की पड़ताल कर रही है.

मुंबई पुलिस के सूत्रों के मुताबिक इस ऑडियो में छोटा शकील संजय पुनमिया नाम के बिल्डर को धमकी दे रहा है. जिस फ़ोन नंबर से संजय पुनमिया को फ़ोन आया था वो नंबर भी पुलिस के क्राइम डाटा के मुताबिक छोटा शकील का ही है. छोटा शकील फोन पर संजय पुनमिया पर दबाव डाल रहा है कि वो श्याम सुंदर अग्रवाल से समझौता कर ले.

संजय पुनमिया की शिकायत पर ही श्याम सुंदर अग्रवाल के खिलाफ केस दर्ज हुआ था. एबीपी न्यूज को जो ऑडियो हाथ लगा है उसमें भी बार-बार श्याम सुंदर अग्रवाल का नाम सामने आ रहा है. ये ऑडियो 2016 का है, लेकिन इस पर कार्रवाई इसी साल फरवरी महीने में हुई.

अब श्याम सुंदर अग्रवाल की शिकायत पर संजय पुनमिया और पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ जांच बिठा दी गई है. सूत्रों के मुताबिक पुलिस मानती है कि अग्रवाल के खिलाफ जो मामला दर्ज किया गया था वो फर्जी था और वसूली करने के लिए ही मामला दर्ज किया गया था जिसकी जाँच चल रही है

सूत्रों के मुताबिक वसूली करने वाले अधिकारियों ने छोटा शकील को अग्रवाल का नाम इस्तेमाल कर संजय को फ़ोन करने के लिए कहा ताकि अग्रवाल के खिलाफ मामला बनाया जा सके. वैसे श्याम सुंदर अग्रवाल पर भी मुंबई के अलग-अलग पुलिस स्टेशनों में 19 मामले दर्ज हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में कोरोना पांबदियों से 25 ज़िलों को मिल सकती है छूट: स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

महाराष्ट्र: शरद पवार ने कहा- वीआईपी के दौरे से राहत-बचाव कार्य में आती है बाधा

महाराष्ट्र में बाढ़-बारिश से अब तक करीब 150 की मौत, सीएम उद्धव ठाकरे आज जायेंगे सतारा

महाराष्ट्र, केरल समेत इन 11 राज्यों से यूपी आने वालों पर नए नियम लागू

महाराष्ट्र में मौत की बारिश: अब तक जा चुकी है 112 की जान, 99 अब भी लापता

महाराष्ट्र सरकार का सरकारी कर्मचारियों को फरमान- दफ्तर में जरूरी हो तभी करें मोबाइल का इस्तेमाल

Leave a Reply