महाराष्ट्र: शरद पवार ने कहा- वीआईपी के दौरे से राहत-बचाव कार्य में आती है बाधा

महाराष्ट्र: शरद पवार ने कहा- वीआईपी के दौरे से राहत-बचाव कार्य में आती है बाधा

प्रेषित समय :16:01:16 PM / Tue, Jul 27th, 2021

मुंबई. एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने मंगलवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों में सीएम उद्धव ठाकरे और डिप्टी सीएम अजित पवार के दौरे पर आपत्ति जाताई.  पवार ने कहा कि जो लोग सीधे तौर पर राहत कार्यों से नहीं जुड़े हैं उन्हें ऐसी यात्राओं से बचना चाहिए.  बाढ़ राहत कार्य में अपनी पार्टी के योगदान के बारे में पत्रकारों से बात करते हुए पवार ने कहा कि, अपने व्यक्तिगत अनुभव से मैं यह कह सकता हूं की वीआईपी लोगों द्वारा इस तरह दौरा करने से राहत व बचाव कार्य में बाधा आती है.  जो सीधे तौर पर राहत कार्यों से नहीं जुड़े हैं उन्हें ऐसी यात्राओं से बचना चाहिए. 

राज्यपाल कोश्यारी ने किया मंगलवार को दौरा

महाराष्ट्र के राज्यपाल बीएस कोश्यारी ने भी मंगलवार को बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया था.  उनके दौरे पर चुटकी लेते हुए पवार ने कहा हो सकता है वह राज्य को केंद्र सरकार से धन और अधिक मुआवजा दिलाने में मदद करें. 

रविवार को चिपलून पहुंचे थे सीएम ठाकरे

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे रविवार को बाढ़ प्रभावित चिपलून पहुंचे थे.  उन्होंने वहां स्थानीय अधिकारियों और प्रतिनिधियों से मुलाकात कर नुकसान और राहत कार्य का हालचाल लिया. 

डिप्टी सीएम ने किया सांगली का दौरा

वहीं डिप्टी सीएम अजित पवार ने सोमवार को बाढ़ प्रभावित इलाके सांगली जिले का दौरा किया.  सांगली पहुंचर उन्होंने बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुए गांवों का दौरा किया और बचाव नाव में बैठक बाढ़ पीडि़तों से मुलाकात की.  इसी बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा पार्टी अगले दो-तीन दिनों में राज्य में बाढ़ से प्रभावित लोगों के लिए चिकित्सा दल व राहत सामग्री भेजेगी. 

आपदा से मरने वालों की संख्या हुई 192

राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र में बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या सोमवार को बढ़कर 192 हो गई, जिनमें से अधिकांश शव (28) रायगढ़ से बरामद किए गए.  अब तक 2,29,074 लोगों को बाढ़ और बारिश प्रभावित क्षेत्रों से निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र, केरल समेत इन 11 राज्यों से यूपी आने वालों पर नए नियम लागू

महाराष्ट्र में मौत की बारिश: अब तक जा चुकी है 112 की जान, 99 अब भी लापता

महाराष्ट्र सरकार का सरकारी कर्मचारियों को फरमान- दफ्तर में जरूरी हो तभी करें मोबाइल का इस्तेमाल

महाराष्ट्र में 'अभूतपूर्व' बारिश से दो दिनों में 136 की मौत, सेनाओं की मदद से बचाव कार्य

महाराष्ट्र में भारी बारिश जबलपुर-कोयम्बटूर एक्सप्रेस रद्द

चक्रवात के कारण पानी के बादल महाराष्ट्र से बैतूल, छिंदवाड़ा होते हुए जबलपुर की ओर बढ़ा, रेड एलर्ट जारी

Leave a Reply