रिपोर्ट में दावा: Wuhan Lab से ही फैला कोरोना, लोगों को संक्रमित करने के लिए चीन वायरस में कर रहा था बदलाव

रिपोर्ट में दावा: Wuhan Lab से ही फैला कोरोना, लोगों को संक्रमित करने के लिए चीन वायरस में कर रहा था बदलाव

प्रेषित समय :12:32:45 PM / Tue, Aug 3rd, 2021

नई दिल्ली. कोरोना वायरस की उत्पत्ति को लेकर आए दिन चीन पर निशाना साधा जाता रहा है. इस बार फिर चाइना निशाने पर है. दरअसल, अमेरिकी रिपब्लिकन पार्टी ने सोमवार को एक रिपोर्ट पेश करते हुए दावा किया है कि वुहान के लैब से कोरोना फैला है. एक बार फिर अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी चीन पर आरोप लगाते नजर आ रही है.

उन्होंने इसे लेकर एक रिपोर्ट भी पेश किया है. उनका कहना है कि इससे संबंधित उनके पास पर्याप्त सबूत है कि वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी के वैज्ञानिक ने जानबूझ कर इंसानों को संक्रमित करने के लिए कोरोना वायरस का निर्माण किया. साथ ही साथ इस वायरस में बदलाव भी किया. जिसके नतीजा यह हुआ कि दुनियाभर में 44 लाख से अधिक लोगों की मौत हो गयी.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक इस रिपोर्ट को अमेरिकी रिपब्लिकन पार्टी के सांसद और सदन की विदेश मामलों की कमेटी के हेड माइक मैकॉल ने पेश किया और अपील भी की कि कोरोना की उत्पत्ति का पता जरूर लगाना चाहिए. इसके लिए बहुदलीय जांच भी करवानी चाहिए.

आपको बता दें कि हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिकी खुफिया एजेंसी को 90 दिन में कोरोना वायरस के उत्पत्ति संबंधी रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया था. हालांकि, अमेरिका की खुफिया एजेंसियां किसी भी नतीजे तक नहीं पहुंच पायी. उन्हें वायरस मानव निर्मित है और इसे आनुवंशिक रूप से परिवर्तित के कोई सबूत नहीं मिल पाए.

गौरतलब है कि चीन कोरोना फैलाने का आरोप से लगातार इंकार करता रहा है. वहीं, कुछ विशेषज्ञ मानते है कि वुहान के सी फूड मार्केट के कारण जानवरों से इंसानों में यह वायरस फैला तो वुहान के लैब से इस वायरस के निर्माण की बात करते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टोक्यो ओलंपिक में पीवी सिंधु नेें ब्रॉन्ज मेडल जीतकर रचा इतिहास, चीन की बिंग जियाओ को दी मात

नौ घंटे चली भारत-चीन के बीच 12वें दौर की कोर कमांडर स्तरीय वार्ता, तनाव घटाने पर हुई बात

नौ घंटे चली भारत-चीन के बीच 12वें दौर की कोर कमांडर स्तरीय वार्ता, तनाव घटाने पर हुई बात

भारत-चीन के बीच आज होगी 12वें दौर की कोर कमांडर स्तर की बातचीत

चीन को सबक सिखाने के लिए पूर्वी मोर्चे पर भारत ने तैनात किए राफेल लड़ाकू विमान

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यक्रम में शामिल हुए वामदलों के नेता, बीजेपी ने जताई आपत्ति

कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट चीन में तेजी से फैला, बीजिंग सहित 15 शहर चपेट में, उड़ानें बंद

Leave a Reply