अलग हो गए माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच, हुआ तलाक

अलग हो गए माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच, हुआ तलाक

प्रेषित समय :08:24:45 AM / Wed, Aug 4th, 2021

नई दिल्ली. औपचारिक तौर पर माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच ने अलग होने की घोषमा कर दी है. इनके तालाक को अदालत से मंजूरी मिल गई है. इन दोनों के बीच शादी 27 साल तक चली और फिर दोनों ने अलग होने का फैसला किया था. जिसकी घोषणा इन्होंने कुछ दिनों पहले की थी. अब इनदोनों ने औपचारिक तौर पर तलाक ले लिया है. तलाक की घोषणा करते हुए इन्होंने कहा था कि अब दोनों एक साथ नहीं चल सकते हैं.

इससे पहले बयान जारी करते हुए बिल गेट्स ने लिखा था कि लंबी बातचीत और अपने रिश्ते पर ध्यान देने के बाद हमने अपनी शादी को यहीं विराम देने का फैसला किया है. इसके साथ उन्होंने लिखा कि 27 साल में तीन बच्चों को पालकर बड़ा किया. हम दोनों ने एक फाउंडेशन भी बनाया है जो पूरी दुनिया के लोगों के स्वस्थ और अच्छे जीवन के लिए काम करती है.

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स और मेलिंडा फ्रेंच के अलग होने की घोषणा के तीन महीने बाद दोनों ने तलाक की औपचारिक घोषणा कर दी. इससे पहले दोनों की तरफ से तीन मई को तलाक की अर्जी दी गई थी. आपको बता दें कि दोनों ने 1993 में सगाई की थी और 1994 को नए साल के दिन दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे.

हालांकि दोनों के तलाक के बाद भी दोनों के बीच संपत्ति के बंटवारे को लेकर अदालत की तरफ से कोई आदेश जारी नहीं किया गया है. इस अदालती फैसले में कहीं भी संपत्ति के बंटवारे का जिक्र नहीं है. वहीं इसके साथ दोनों के द्वारा स्थापित फाउंडेशन को लेकर भी जानकारी सामने आ गई है दोनों इस न्यास के साथ जुड़े रहेंगे. आपको बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स 152 अरब डॉलर से ज्यादा के मालिक हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

माइक्रोसॉफ्ट ने लॉन्‍च किया Windows 11, गेमिंग-फिल्‍मों के शौकीनों के लिए है काफी कुछ नया

बंद होने जा रहा है 26 साल पुराना माइक्रोसॉफ्ट इंटरनेट एक्सप्लोरर

लॉकडाउन में नौकरी गंवाई, रुपए कमाने बन गया जिलोगो, पत्नि को पता लगा तो मांगा तलाक

नंदिश संधू से तलाक पर बोलीं रश्मि देसाई, लोग शक करते थे

केबीसी में जीते 50 लाख रुपए न देने पर बीबी को दिया तलाक..!

केबीसी में जीते ५० लाख रुपए न देने पर बीबी को दिया तलाक..!

Leave a Reply