पाक की हालत हुई बदतर, आर्थिक तंगी के चलते पीएम आवास को ही दे दिया किराए पर

पाक की हालत हुई बदतर, आर्थिक तंगी के चलते पीएम आवास को ही दे दिया किराए पर

प्रेषित समय :08:30:50 AM / Wed, Aug 4th, 2021

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री इमरान खान के कार्यकाल में पाक में बदहाली इस तरह बढ़ी है कि इससे निपटने के लिए हर तरह की कोशिशें की जा रही हैं. बता दें कि एक तो पाकिस्तान में आर्थिक तंगी पहले से ही चल रही थी, वहीं कोरोना वायरस के चलते भी पाक के हालात में कोई सुधार नहीं देखा जा रहा है. ऐसे में आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान में अब प्रधानमंत्री आवास को ही किराए पर देने की कवायद शुरू हो गई है. बता दें कि इमरान खान के सरकारी आवास को अब आम लोग किराए पर ले सकेंगे. अब यहां लोग इस आवास को कल्चरल, फैशन और एजुकेशनल प्रोग्राम समेत बाकी इवेंट के लिए रेंट पर ले सकेंगे. इसके पहले अगस्त 2019 में इमरान खान की पार्टी तहरीक-पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सत्ता में आने बाद पाक की आर्थिक हालत को देखते हुए इमरान खान ने ऐलान किया था कि सरकारी आवास को यूनिवर्सिटी बनाया जाएगा.

इस ऐलान के बाद इमरान खान ने इस आवास को खाली कर दिया था. इससे जुड़ी जानकारी देते हुए समा टीवी ने बताया कि सरकार ने इस आवास को यूनिवर्सिटी वाले प्रोजेक्ट से अपना रुख बदल दिया है, अब पीएम आवास किराए पर देने का फैसला किया है.

बता दें कि पाकिस्तान में आर्थिक तंगी इस कदर है कि यहां सरकारी भवनों को किराए पर देकर पैसे निकाले जा रहे हैं. वहीं पीएम आवास को लेकर स्थानीय मीडिया का कहना है कि, इसको लेकर जल्द ही इमरान कैबिनेट बैठक में ऐलान करेगी. इस आवास को लेकर बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री आवास का ऑडिटोरियम, दो गेस्ट विंग और एक लॉन को किराए पर देकर रेवेन्यू इकट्‌ठा किया जाएगा. इस परिसर में डिप्लोमेटिक फंक्शन, इंटरनेशनल सेमिनार भी आयोजित किए जाएंगे. सरकार ऐसे आयोजन से भी किराया वसूलकर कमाई करेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दूसरे टी20 के रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 7 रन से हराया

पंजाब में बीएसएफ को मिली बड़ी कामयाबी, फिरोजपुर बॉर्डर पर पाकिस्तान के दो घुसपैठिए ढेर

तालिबानी हिंसा में पाकिस्तानी सेना शामिल, अफगानी फोर्स ने कई गांव वापस लिए, मुठभेड़ में पाकिस्तानी सेना के अफसर भी ढेर

पीओके में हुए चुनावों को भारत ने किया खारिज, कहा- अवैध कब्जे को छिपाने की कोशिश में लगा पाकिस्तान

पाकिस्तान में गुजरांवाला कमिश्नर का कुत्ता गेट से निकल भागा, साहेब ने पूरी मशीनरी को खोज में झोंका, गली-गली मुनादी, घर-घर तलाशी

पाकिस्तान के मंत्री शेख रशीद का चप्पू चलाते वीडियो वायरल, बोले लोग - कश्मीर आजाद कराने जा रहे

तालिबान ने बॉर्डर पोस्ट से खदेड़ा, अफगान सेना के 46 जवानों ने पाकिस्तान में ली शरण

Leave a Reply