भारत- इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच: इंग्लिश टीम ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, 4 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ उतरी टीम इंडिया

भारत- इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच: इंग्लिश टीम ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, 4 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ उतरी टीम इंडिया

प्रेषित समय :16:00:57 PM / Wed, Aug 4th, 2021

ट्रेंट ब्रिज. भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. इंग्लिश टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया. टीम इंडिया इस मैच में 4 तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ मैदान पर उतरी है. शार्दूल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज यह मैच खेल रहे हैं. स्पिनर में रविंद्र जडेजा को मौका मिला है. रविचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा यह मैच नहीं खेल रहे.

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

इंग्लैंड- डोमिनिक सिबली, रोरी बर्न्स, जैक क्राउली, जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, डेनियल लॉरेंस, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन.
भारत- रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह.

काफी समय से दोनों ही टीमों को इस मुकाबले का इंतजार था. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद टीम इंडिया टेस्ट फॉर्मेट में जीत की राह पर लौटना चाहती है. हालांकि यह सीरीज भारत के लिए आसान नहीं रहने वाली है, क्योंकि टीम को पिछले 10 साल में सबसे ज्यादा हार इंग्लैंड की धरती पर ही मिली है.

टीम इंडिया ने इंग्लैंड में इस दौरान 15 टेस्ट खेले हैं. इनमें से 12 में भारत को हार का सामना करना पड़ा और वह सिर्फ 2 मैच ही जीत सकी. इंग्लैंड की टीम के लिए घरेलू परिस्थितियां रहेंगी, लिहाजा उसे इसका फायदा भी मिलेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चीन के वुहान में एक साल में पहली बार कोरोना का नया केस मिला, पूरी आबादी का होगा टेस्ट

चीन के वुहान में एक साल में पहली बार कोरोना का नया केस मिला, पूरी आबादी का होगा टेस्ट

मयंक अग्रवाल पहले टेस्ट से बाहर, मोहम्मद सिराज की बाउंसर सिर पर लगी

बेन स्टोक्स ने लिया क्रिकेट से ब्रेक, भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर

नेपाल से भारत आने वालों का होगा कोरोना टेस्ट, नेगेटिव आने पर ही एंट्री

मीराबाई चानू का सिल्वर मेडल बदल सकता है गोल्ड में, होउ जिहुई का होगा डोप टेस्ट

Leave a Reply