ओडिशा: CM पटनायक की अपील, नियम नहीं माने तो लगाना पड़ेगा पूर्ण लॉकडाउन

ओडिशा: CM पटनायक की अपील, नियम नहीं माने तो लगाना पड़ेगा पूर्ण लॉकडाउन

प्रेषित समय :08:40:02 AM / Thu, Aug 5th, 2021

भुवनेश्वर. कोरोना वायरस की दूसरी लहर से उबरते ओडिशा में अब अनलॉक की प्रक्रिया जारी है. इसी बीच सरकार ने नागरिकों को लॉकडाउन को लेकर चेतावनी दी है. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि कोविड नियमों का उल्लंघन जारी रहा, तो सरकार को पूर्ण तालाबंदी करनी पड़ सकती है. इस दौरान उन्होंने कई स्थानों पर दोबारा भीड़ जुटने की स्थिति का भी जिक्र किया. राज्य सरकार में 1 अगस्त से पाबंदियों में ढील दी है.

सीएम पटनायक ने कहा कि ओडिशा ने ऐसी स्थिति का सामना नहीं किया, जो अन्य राज्यों ने किया है. वैज्ञानिकों ने चेतावनी दी है कि तीसरी लहर जल्दी आ सकती है. उन्होंने कहा, ‘अगर लगा कि कोविड नियमों का पालन ठीक से नहीं हो रहा है, तो सरकार पूर्ण लॉकडाउन के लिए मजबूर होगी.’ सीएम ने कहा कि सरकार हालात पर बारीकी से नजर बनाए हुए है. वायरस अभी भी आसपास है और उसमें एक अलग वेरिएंट के तौर पर ज्यादा गंभीर हमला करने की पूरी क्षमता है.

उन्होंने कहा, ‘ओडिशा ने जीवन और आजीविका के बीच संतुलन बनाने के लिए अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की है. अगर हम ठीक से फेस मास्क का इस्तेमाल करें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाएं और घर में रहते हुए लगातार हाथ साफ करते रहें, तो संभावित तीसरी लहर की तीव्रता को कम कर सकते हैं.’ उन्होंने कहा कि ओडिशा डॉक्टर्स और स्वास्थ्य कर्मियों की समर्पित सेवाओं के चलते दूसरी लहर का सामना अच्छी तरह से कर सका.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोयला घोटाले को लेकर सीबीआई ने बंगाल, ओडिशा और यूपी सहित 15 जगहों पर छापेमारी की

ओडिशा में 10वीं और 12वीं के लिए 26 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, जारी हुई नई गाइडलाइन

ओडिशा में 10वीं और 12वीं के लिए 26 जुलाई से खुलेंगे स्कूल, जारी हुई नई गाइडलाइन

ओडिशा सरकार ने कांवड़ यात्रा पर लगाई रोक, मंदिर में जल चढ़ाने पर भी रोक

जबलपुर से मिली सूचना पर छत्तीसगढ़ और ओडिशा में व्यापारी बनकर पहुंचे अफसर, तेंदुए की 4 और टाइगर की एक खाल जब्त, छह गिरफ्तार

ओडिशा के सीएम पटनायक की घोषणा: मनरेगा के 32 लाख श्रमिकों को मिलेगा 532 करोड़ रुपये का कोविड सहायता पैकेज

ओडिशा: पुलिस ने किया साइबर ठगों का भंडाफोड़, 16 हजार सिम कार्ड हुए जब्त

Leave a Reply