कोरोना वैक्सीनेशन और टेस्टिंग सेंटर की जानकारी देगा Amazon Alexa

कोरोना वैक्सीनेशन और टेस्टिंग सेंटर की जानकारी देगा Amazon Alexa

प्रेषित समय :07:55:10 AM / Fri, Aug 6th, 2021

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस अमेज़न अलेक्सा इस्तेमाल करने वालों के लिए अच्छी खबर है. ऐसा इसलिए क्योंकि अमेज़न इंडिया ने अपने वर्चुअल असिस्टेंट अलेक्सा को अपडेट किया है ताकि यूज़र्स को कोरोना से जुड़ी ज़्यादा जानकारी सर्च करने में मदद मिल सके. अमेज़न अलेक्सा अब टेस्टिंग और वैक्सीनेशन सेंटर के साथ-साथ वैक्सीन की उपलब्धता, COVID-19 हेल्पलाइन नंबर, कोरोना रिलीफ में योगदान से संबंधित सभी आपको जानकारियां भी देगा. यूज़र्स को इसकी जानकारी CoWIN पोर्टल, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट और MapMyIndia से प्राप्त की गई है. पिछले साल, Amazon Alexa को इको स्पीकर और अन्य के माध्यम से भारत में COVID-19 संबंधित लक्षणों और मामलों के बारे में जानकारी शेयर करने के लिए अपडेट किया गया था.

कैसे पूछें कहां होगी COVID-19 टेस्टिंग?

>>जानकारी के मुताबिक अमेज़न अलेक्सा, MapMyIndia की मदद से, यूजर्स को नज़दीकी COVID-19 टेस्टिंग सेंटर खोजने में मदद करेगी. अलेक्सा, COVID-19 टेस्टिंग कहां होगा? जैसे सवाल पूछने पर आपको जवाब मिल जाएगा.

>>इसके अलावा नज़दीकी वैक्सीनेशन सेंटर के बारे में जानकारी भी पा सकेंगे, जिसके लिए यूज़र्स को कहना होगा, ‘Alexa, मुझे COVID वैक्सीन कहां मिल सकती है?’ कोरोना से संबंधित ऐसे सभी सवालों का जवाब आपको मिल जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

RedmiBook 15 सीरीज़ के दो बेहतरीन लैपटॉप लॉन्च

Kia ने लॉन्च की ऑल इलेक्ट्रिक EV6 सेडान कार, एक बार चार्ज करने पर मिलेगी 475KM तक की रेंज

घर की पार्टी के लिए 30W साउंड आउटपुट के साथ लॉन्च हुआ यह खास ब्लूटूथ स्पीकर, जानें कीमत

7000mAh की पावरफुल बैटरी के साथ आज भारत में लॉन्च होगा टेक्नो का नया फोन

20 हज़ार से भी कम कीमत में लॉन्च हुई 40 इंच दमदार Smart TV

Mi ने लॉन्च किया Hypersonic 20,000mAh पावर बैंक

Leave a Reply