15 अगस्त से मुंबई की लोकल ट्रेनों में कर पाएंगे सफर, कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों को मिलेगा प्रवेश

15 अगस्त से मुंबई की लोकल ट्रेनों में कर पाएंगे सफर, कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों को मिलेगा प्रवेश

प्रेषित समय :21:56:58 PM / Sun, Aug 8th, 2021

मुंबई. 15 अगस्त से मुंबई के लोग लोकल ट्रेन में यात्रा कर सकेंगे लेकिन इसके लिए एक शर्त है. शर्त ये है कि जो लोग कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक ले चुके हैं वे लोकल ट्रेनों में सफकर कर सकेंगे. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि टीके की दोनों खुराक ले चुके मुंबई के लोग 15 अगस्त से लोकल ट्रेनों में यात्रा कर सकेंगे.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि मोबाइल एप के जरिए यात्री ट्रेन का पा डाउनलोड कर सकते हैं. जिनके पास स्मार्टफोन नहीं है वे शहर के नगरपालिका वार्ड ऑफिस के साथ-साथ उपनगरीय रेलवे स्टेशनों से फोटो पास ले सकते हैं. जानकारी के मुताबिक, मंदिर, रेस्टोरेंट और बार को लेकर कल कोविड टास्ट फोर्स की मीटिंग के बाद फैसला लिया जाएगा.

पुणे में दुकानों-रेस्टोरेंट के खुलने का समय बढ़ाया गया

महाराष्ट्र के पुणे शहर में नौ अगस्त से दुकानें रात आठ बजे तक और रेस्तरां 50 फीसदी क्षमता के साथ रात 10 बजे तक खुले रह सकते हैं. यह जानकारी रविवार को राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने दी. उन्होंने बताया कि पुणे और पिंपरी चिंचवाड़ में मॉल को रात आठ बजे तक खुला रखने की अनुमति दी गई है, लेकिन इसमें उन लोगों को ही प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी जिन्होंने कोविड-19 टीके की दोनों खुराक ले ली है.

कोरोना वायरस समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने कहा, पुणे में 3.3 फीसदी संक्रमण दर और पिंपरी चिंचवाड़ में 3.5 फीसदी संक्रमण दर को देखते हुए हम व्यवसाय के लिए कुछ नियमों में ढील दे रहे हैं. बहरहाल दुकानदार और कर्मचारियों को मास्क पहनना और पूर्ण टीकाकरण करवाना अनिवार्य है. रेस्तरां को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ रात दस बजे तक खुला रख सकने की अनुमति दी गई है. पुणे के ग्रामीण क्षेत्रों में तीसरे स्तर की पाबंदियां जारी रहेंगी. पुणे जिला के प्रभारी मंत्री ने कहा, मॉल कर्मचारियों को पूर्ण टीकाकरण करवाना आवश्यक है. साथ ही कर्मचारियों को हर पखवाड़े जांच करवानी होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के तीन ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

महाराष्ट्र सरकार ने बाढ़ राहत के लिए 11500 करोड़ रुपये के सहायता पैकेज को मंजूरी दी

महाराष्ट्र: लॉकडाउन के नियमों में दी ढील, रात 8 बजे तक खुलेंगी दुकानें, धार्मिक स्थल रहेंगे बंद

महाराष्ट्र में कोरोना पांबदियों से 25 ज़िलों को मिल सकती है छूट: स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

महाराष्ट्र: शरद पवार ने कहा- वीआईपी के दौरे से राहत-बचाव कार्य में आती है बाधा

महाराष्ट्र में बाढ़-बारिश से अब तक करीब 150 की मौत, सीएम उद्धव ठाकरे आज जायेंगे सतारा

Leave a Reply