योगी सरकार का ऐलान, रक्षाबंधन पर बहनों को रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा के साथ मिलेगा गिफ्ट

योगी सरकार का ऐलान, रक्षाबंधन पर बहनों को रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा के साथ मिलेगा गिफ्ट

प्रेषित समय :15:49:19 PM / Sun, Aug 8th, 2021

लखनऊ. यूपी की बेटियों के लिए इस बार का रक्षाबंधन पर्व बेहद खास होने वाला है. इसी कड़ी में रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहनों के लिए बड़ा तोहफा दिया हैं. सीएम योगी ने निर्देश देते हुए कहा कि भाई-बहन के पारस्परिक स्नेह के पावन पर्व रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर प्रदेश की माताओं-बहनों के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में निःशुल्क यात्रा के साथ उपहार में राखी और मास्क दिया जाएगा.

बता दें कि पर्व से एक दिन पूर्व 21 अगस्त को “मिशन शक्ति 3.0 के शुभारंभ के साथ योगी सरकार महिलाओं-बेटियों को कई बड़े तोहफे देने की तैयारी में है. सबसे ज्यादा तोहफे महिला पुलिसकर्मियों के लिए होंगे. रक्षाबंधन की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महिला पुलिसकर्मियों को पुरुष सहकर्मियों की तरह ही ‘बीट पुलिस अधिकारी’ के रूप में तैनाती का उपहार देंगे, तो महिला पुलिसकर्मियों के नन्हें-मुन्ने बच्चों के लिए सभी 78 पुलिस जनपदों में “बालवाड़ी” का उपहार भी मिलेगा.

मुख्य समारोह और जिलों में आयोजित कार्यक्रमों में कोविड काल में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिला चिकित्सकों, स्वास्थ्यकर्मियों, महिला स्वयं सहायता समूहों, महिला स्वयंसेवी संगठनों को सम्मानित भी किया जाएगा. इसके अलावा, करीब 1300 थानों में पिंक टॉयलेट निर्माण, नवनिर्मित ग्राम सचिवालयों में ‘मिशन शक्ति हेल्पडेस्क’, महिला पुलिसकर्मियों के खाली पदों पर भर्ती जैसी उपहार मिलने की भी संभावना है. कार्यक्रम में करीब एक करोड़ महिलाओं-बेटियों की सहभागिता कराने की तैयारी है. जिलों में आयोजित कार्यक्रम में प्रभारी मंत्रीगणों, स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति होगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जदयू अध्यक्ष का बड़ा बयान, जरूरत पड़ी तो मणिपुर और यूपी में पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव

अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर साधा निशाना, कहा- भाजपा के पास कोई घोषणापत्र नहीं, केवल मनी-फेस्टो है

यूपीएससी सीडीएस का नोटिफिकेशन जारी, इंडियन आर्मी, नेवी और एयरफोर्स में 339 भर्तियां

क्या, यूपी में परवान चढ़ पाएंगी छोटे दलों की बड़ी हसरतें

यूपी सरकार ने झांसी रेलवे स्टेशन का नाम बदलने का प्रस्ताव दिया, यह होगा नया नाम

यूपी में सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला, अब मुहर्रम के जुलूस पर लगाई रोक, भड़के कल्बे जवाद, कांवड़ यात्रा पहले ही कर चुके हैं रद्द

Leave a Reply