USA आर्मी ने हवाई हमले में मार गिराए 200 से ज्यादा लड़ाके, तालिबानियों को बख्शने के मूड में नहीं है अमेरिका

USA आर्मी ने हवाई हमले में मार गिराए 200 से ज्यादा लड़ाके, तालिबानियों को बख्शने के मूड में नहीं है अमेरिका

प्रेषित समय :16:41:55 PM / Sun, Aug 8th, 2021

काबुल. अफगानिस्तान से भले ही अमेरिकी सैनिकों की वापसी हो गई हो, लेकिन अमेरिका  किसी भी सूरत में तालिबानियों को बख्शने के मूड में नहीं दिख रहा है और लगातार अफगान सेना की मदद कर रहा है. अमेरिका के बी-52 बमवर्षक विमानों ने अफगानिस्तान के जवज्जान प्रांत की राजधानी शेबरगन में आतंकवादी संगठन तालिबान के ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं, जिनमें 200 से अधिक लड़ाके मारे गए.

अफगानिस्तानी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता फवाद अमान ने शनिवार देर रात ट्वीट कर बताया कि अमेरिकी बमवर्षक विमानों ने आज शाम जवज्जान प्रांत की राजधानी शेबरगन में तालिबानी ठिकानों पर हवाई हमले किए, जिनमें 200 से अधिक लड़ाके मारे गए. हवाई हमले में बड़ी मात्रा में आतंकवादियों के हथियार, गोला-बारूद और 100 से अधिक वाहन नष्ट हो गए. उन्होंने बताया कि अमेरिकी विमानों को निमरूज, जवज्जान, कंधार, हेरात, लश्करगाह और हेलमंद प्रांतों पर तालिबान की पकड़ कमजोर करने के लिए भेजा गया है.

गौरतलब है कि तालिबान ने शनिवार को घोषणा की कि उसने दक्षिण-पश्चिमी प्रांत निमरूज और उत्तरी प्रांत जवज्जान पर कब्जा कर लिया है. निमरूज की राजधानी जरंज वर्ष 2016 के बाद पहला ऐसा प्रांतीय केंद्र बन गई है, जिस पर तालिबान ने कब्जा किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत के दबाव के आगे झुका तालिबान, अफगानिस्तान के गुरुद्वारे पर वापस लगाया निशान साहिब

अफगानिस्तान के शिबरघन शहर में 40 तालिबान आतंकवादी मारे गए

अफगानिस्तान में रक्षा मंत्री को निशाना बनाकर किए विस्फोट में 8 की मौत, 20 गंभीर घायल

अफगानिस्तान: राजधानी काबुल में रक्षा मंत्री के घर के पास जोरदार धमाका

अगले 6 महीने में अफगानिस्तान में बदल जाएंगे हालात: राष्ट्रपति अशरफ गनी

Leave a Reply