अफगानिस्तान: राजधानी काबुल में रक्षा मंत्री के घर के पास जोरदार धमाका

अफगानिस्तान: राजधानी काबुल में रक्षा मंत्री के घर के पास जोरदार धमाका

प्रेषित समय :09:13:01 AM / Wed, Aug 4th, 2021

काबुल. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में मंगलवार को जोरदार धमाका हुआ. ये धमाका अफगानिस्तान के रक्षा मंत्री बिस्मिल्ला मोहम्मदी के घर के पास हुआ है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस धमाके में कम से कम 10 लोग घायल हुए. टीवी9 भारतवर्ष के संवाददाता सुमित चौधरी ने काबुल से बताया कि धमाके के बाद काफी देर तक फायरिंग भी गई और अज्ञात लोगों ने रक्षा मंत्री के घर के तरफ बढ़ने की कोशिश की थी.

रिपोर्ट के मुताबिक, जिस इलाके में धमाका हुआ वो ग्रीन जोन में आता है, वो बहुत ही संवेदनशील इलाका है. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया कि लोग ब्लास्ट में घायल हुए या फायरिंग में. अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि धमाका पॉश इलाके शेरपुर में हुआ, जो ग्रीन जोन में आता है. यहां कई सीनियर सरकारी अधिकारियों का घर है. अब तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है.

टोलो न्यूज के मुताबिक, कार्यकारी रक्षा मंत्री जनरल बिस्मिल्ला मोहम्मदी ने कहा कि काबुल में हुए धमाके के बाद वे और उनके परिवार सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि उनके कुछ सुरक्षाबलों को चोटें आईं हैं. टोलो न्यूज ने सूत्रों के हवाले से यह भी बताया था कि कुछ बंदूकधारी रक्षा मंत्री के घर में घुस गए थे.

पिछले कुछ महीनों से अफगानिस्तान जंग का मैदान बना हुआ है. अमेरिकी सैनिकों की वापसी शुरू होने के बाद से तालिबान अफगानिस्तान में हमले कर क्षेत्रों पर लगातार कब्जा करता जा रहा है. तालिबान ने धीरे-धीरे प्रांतीय राजधानियों की ओर रुख करना शुरू कर दिया है. उधर, अमेरिका और नाटों के 95 फीसदी सैनिक वापस जा चुके हैं और शेष सैनिकों के 31 अगस्त तक अफगानिस्तान से लौटने की उम्मीद है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तालिबान पर अफगानिस्तान की बड़ी कार्रवाई, एयर स्ट्राइक कर 254 आतंकियों को किया ढेर

अफगानिस्तान में युद्ध हुआ तेज, कंधार समेत तीन प्रमुख शहरों को तालिबान ने घेरा

तालिबान पर अफगानिस्तान की बड़ी कार्रवाई, हवाई हमले में 21 आतंकी हुए ढेर

अफगानिस्तान में बाढ़, 150 से ज्यादा लोग लापता, 40 शव बरामद

US ने अफगानिस्तान में सब गड़बड़ कर दिया, तालिबान आम नागरिक : इमरान खान

तालिबान अब अफगानिस्तान में वसूलने लगा टैक्स, आवाजाही पर देना पड़ा रहा चार्ज

तालिबानियों ने उड़ाई बिजली सप्लाई की लाइनें, अफगानिस्तान की राजधानी में ब्लैक आऊट

Leave a Reply