ऑडी RS5 स्पोर्टबैक लॉन्च:8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से होगी लैस

ऑडी RS5 स्पोर्टबैक लॉन्च:8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से होगी लैस

प्रेषित समय :09:30:53 AM / Tue, Aug 10th, 2021

लग्जरी व्हीकल बनाने वाली कंपनी ऑडी ने भारत में ऑडी RS5 स्पोर्टबैक लॉन्च कर दी है. कंपनी ने इस स्पोर्ट्स सेडान की कीमत 1.04 करोड़ रुपए एक्स-शोरूम रखी है. ऑडी RS5 को स्पोर्टबैक बॉडी स्टाइल में लॉन्च किया गया है. जिसे भारत में RS7 और RS Q8 फास्ट रेंज में शामिल किया गया है.

ऑडी RS5 में 2.9-लीटर, ट्विन-टर्बो V6 इंजन दिया गया है. यह प्री-फेसलिफ्ट 2-डोर मॉडल के समान 450hp की पावर और 600Nm का टॉर्क जनरेट करती है. वहीं इस इंजन के साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ क्वाट्रो ऑल-व्हील ड्राइव भी दिया गया है.

स्पीड की बात करें तो यह केवल 3.9 सेकेंड के 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेगी. वहीं RS5 स्पोर्टबैक की टॉप स्पीड 250 किमी/ घंटा की है. साथ ही परफॉर्मेंस पैकेज के तहत इसे 280 किमी / घंटा तक बढ़ा सकते हैं.

पुराने मॉडल की तुलना में, RS5 के नए 2021 अपडेट में नए हेडलैंप, फ्रंट बंपर पर री-प्रोफाइल एयर इनटेक और पहले से भी बड़ा ऑडी सिग्नेचर ग्रिल शामिल है. इसके साथ ही 19 और 20-इंच साइज का व्हील मिलेगा, रियर में स्लोपिंग रूफलाइन मिलेगा. नए LED टेल लैंप और डिफ्यूजर इसे ज्यादा बोल्ड बनाते हैं.

केबिन के डिजाइन में कोई खास बदलाव नहीं है, लेकिन इसमें MMI ऑपरेटिंग सिस्टम के नई जनरेशन के साथ एक नया 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. ड्राइवर को 12.3 इंच का वर्चुअल कॉकपिट डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है. इसके अलावा केबिन में स्टीयरिंग व्हील पर बैज के साथ खास RS टच और अलकेन्टारा अपहोल्स्ट्री के साथ सीटें मिलती हैं.

इंडियन मार्केट में ऑडी RS5 स्पोर्टबैक का सीधा मुकाबला BMW M3 (1.30 करोड़ रुपए एक्सशोरूम) और मर्सिडीज-AMG C63(1.41 करोड़ रुपए एक्सशोरूम) से होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत में इन नए कलर ऑप्शंस के साथ लॉन्च हुआ Bajaj Dominar 250 का डुअल टोन एडिशन

भारत में फायर-बोल्ट निंजा स्मार्टवॉच लॉन्च, एक बार चार्ज में 5 दिन चलेगी बैटरी

Thomson ने भारत में एक साथ लॉन्च की दो नई वाशिंग मशीन

HD+ डिस्प्ले के साथ Vivo ने लॉन्च किया अपना नया Y12G बजट स्मार्टफोन

सबसे पतला और हल्का 108MP फोन Motorola Edge S Pro लॉन्च

भारत में लॉन्च हुआ HP का सबसे हल्का लैपटॉप

Leave a Reply