कपिल सिब्बल के घर डिनर पर जुटे विपक्षी नेता, बोले- भाजपा के खिलाफ मिलकर लड़ना होगा

कपिल सिब्बल के घर डिनर पर जुटे विपक्षी नेता, बोले- भाजपा के खिलाफ मिलकर लड़ना होगा

प्रेषित समय :07:50:45 AM / Tue, Aug 10th, 2021

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल द्वारा आयोजित डिनर में एक दर्जन से अधिक दलों के शीर्ष नेताओं ने सोमवार को उनके तीन मूर्ति लेन स्थित आवास पर मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने साल 2022 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव और साल 2024 के आम चुनावों विपक्षी दलों की एकता को मजबूत करने एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने की अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की. सूत्रों ने यह जानकारी दी. सिब्बल ने सोमवार को डिनर की मेजबानी की, जिसमें कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी को संगठनात्मक सुधार के लिए पत्र लिखने वाले ‘जी-23’ के लगभग सभी सदस्य मौजूद थे.

डिनर में आमंत्रित विपक्ष के एक नेता ने कहा, ‘एकता को और मजबूत करने के लिए ऐसी बैठकें और आयोजित की जानी चाहिए. हमें भाजपा को 2022 में पहले उत्तर प्रदेश में और फिर 2024 के आम चुनाव में हराना है.’ इस दौरान राजद के लालू प्रसाद यादव, राकांपा सुप्रीमो शरद पवार, समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव, माकपा (मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी) के सीताराम येचुरी, भाकपा (भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी) के डी. राजा, नेशनल कांफ्रेंस के उमर अब्दुल्ला और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम भी मौजूद थे.

इसके साथ ही शिवसेना के संजय राउत, आप (आम आदमी पार्टी) के संजय सिंह, तृणमूल कांग्रेस के नेता कल्याण बनर्जी और डेरेक ओ ब्रायन, बीजद (बीजू जनता दल) नेता पिनाकी मिश्रा और अमर पटनायक, द्रमुक (द्रविड़ मुनेत्र कषगम) के तिरुचि शिवा और टी के एलनगोवन, रालोद (राष्ट्रीय लोक दल) के जयंत चौधरी और टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) के नेता भी डिनर में शामिल हुए. बताया गया कि इस डिनर में अकाली दल के नेता नरेश गुजराल भी मौजूद थे. सिब्बल के इस डिनर में YSRCP और टीडीपी के नेता भी मौजूद थे

जो ‘जी-23 नेता डिनर में शामिल हुए, उनमें मेजबान सिब्बल के अलावा गुलाम नबी आजाद, भूपिंदर सिंह हुड्डा, आनंद शर्मा, मुकुल वासनिक, पृथ्वीराज चव्हाण, मनीष तिवारी और शशि थरूर शामिल थे. शीर्ष विपक्षी नेताओं के साथ ‘जी-23’ के कांग्रेस नेताओं की यह पहली ऐसी मुलाकात है. सूत्रों ने बताया कि सिब्बल की शुरुआती टिप्पणी के बाद सभी नेताओं ने कहा कि उन्हें 2022 में उत्तर प्रदेश में और फिर 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को हराने के लिए एक साथ आना होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली से इंदौर आ रही विस्तारा का विमान से पक्षी टकराया, करीब 100 यात्री सुरक्षित

दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, फिर से झमाझम बारिश की संभावना

बच्चे को अपना सरनेम चुनने का पूरा अधिकार, पिता नहीं बना सकता कोई दबाव: दिल्ली हाई कोर्ट

सोमवार से खुलेंगे दिल्ली के सभी साप्ताहिक बाजार, सीएम केजरीवाल ने कहा- कोविड प्रोटोकॉल्स का करें पालन

राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका

सावरकर के नाम पर दिल्ली में खुल सकता है कॉलेज, सुषमा स्वराज के नाम पर विचार

Leave a Reply