जंतर-मंतर पर भड़काऊ भाषण: गिरफ्तार किए जा सकते हैं अश्विनी उपाध्याय

जंतर-मंतर पर भड़काऊ भाषण: गिरफ्तार किए जा सकते हैं अश्विनी उपाध्याय

प्रेषित समय :08:09:22 AM / Tue, Aug 10th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली के जंतर-मंतर पर भारत छोड़ो आंदोलन की सालगिरह पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. आरोप लगे हैं कि कार्यक्रम के दौरान विवादित नारेबाजी की गई और भड़काऊ भाषण दिए गए. इस मामले में अब कार्यक्रम के आयोजक अश्विनी उपाध्याय को पुलिस गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही है. मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने भी बीते सोमवार को अश्विनी उपाध्याय के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है. अश्विनी उपाध्याय रात 3 बजे के करीब कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन पहुंचे. उन्होंने कहा है कि नारे लगाने वालों को नहीं जानता हूं. वीडियो की जांच की जाए और सही पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो.

दरअसल, इस मामले में बीते सोमवार की देर शाम को ही अश्विनी उपाध्याय को कनॉट पैलेस थाने बुलाया गया था. दिल्ली पुलिस अश्विनी उपाध्याय और अन्य चिह्नित लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी कर रही थी. माना जा रहा है कि किसी भी वक्त सभी को गिरफ्तार किया जा सकता है.

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने कहा था कि घटना में शामिल अश्विनी उपाध्याय और अन्य को गिरफ्तार किया जाएगा. दिल्ली पुलिस कह रही है कि किसी भी तरह के सांप्रदायिक विद्वेष को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. गौरतलब है कि इससे पहले आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान ने अश्विनी उपाध्याय के खिलाफ पुलिस में शिकायत करने के बाद ट्वीट करते हुए कहा था कि देश की राजधानी दिल्ली में संसद से कुछ ही दूर पर एक वर्ग को खुलेआम काटने की धमकी देने वाले गुर्गों के खिलाफ पुलिस कमिश्नर को लिखित शिकायत कर एनएसए और यूएपीए के तहत सख्त कार्रवाई की मांग की है. सबूत सामने होते हुए भी कार्रवाई में देरी आखिर क्यों हो रही है?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली से इंदौर आ रही विस्तारा का विमान से पक्षी टकराया, करीब 100 यात्री सुरक्षित

दिल्ली-एनसीआर सहित कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, फिर से झमाझम बारिश की संभावना

बच्चे को अपना सरनेम चुनने का पूरा अधिकार, पिता नहीं बना सकता कोई दबाव: दिल्ली हाई कोर्ट

सोमवार से खुलेंगे दिल्ली के सभी साप्ताहिक बाजार, सीएम केजरीवाल ने कहा- कोविड प्रोटोकॉल्स का करें पालन

राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका

सावरकर के नाम पर दिल्ली में खुल सकता है कॉलेज, सुषमा स्वराज के नाम पर विचार

Leave a Reply