Tiktok बना दुनिया का सबसे ज्यादा डाउनलोडेड ऐप

Tiktok बना दुनिया का सबसे ज्यादा डाउनलोडेड ऐप

प्रेषित समय :07:48:45 AM / Fri, Aug 13th, 2021

शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप टिकटॉक अब दुनिया का सबसे ज्यादा डाउनलोड होने वाला सोशल मीडिया ऐप बन गया है. टिकटॉक ने फेसबुक और वॉट्सऐप को पछाड़कर यह उपलब्धि हासिल की है. यह बात निक्केई एशिया की रिपोर्ट में कही गई है.

निक्केई एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक, 2020 में डाउनलोड्स को लेकर एक ग्लोबल सर्वे में टिकटॉक इस बार सोशल मीडिया प्रोवाइडर्स की लिस्ट में टॉप में पर है. 2018 में पहली बार शुरू हुई इस स्टडी में टिकटॉक पहली बार टॉप पर है. 2020 में दुनिया के टॉप 10 सबसे ज्यादा डाउनलोड किए गए ऐप्स में से सात अमेरिका में स्थित संस्थाओं द्वारा विकसित किए गए हैं.

इनमें से चार (फेसबुक, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम और फेसबुक मैसेंजर) का स्वामित्व एक ही कंपनी के पास है, जिसे टॉप पांच में स्थान दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, एशिया में (चीन को छोड़कर), टिकटॉक फेसबुक के बाद दूसरा सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला ऐप है. मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम महामारी के दौरान काफी ज्यादा डाउनलोड किया गया. डाउनलोडिंग के मामले में ऐप 2019 में 15 वें स्थान से एशिया (चीन को छोड़कर) में 2020 में सातवें स्थान पर आ गया, जबकि ये सबसे ज्यादा डाउनलोड की जाने वाली ग्लोबल रैंकिंग में एक स्थान ऊपर (7) चला गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

PUBG के इंडियन वर्जन की धूम, एक करोड़ से ज्यादा लोगों ने किया डाउनलोड

Windows 11: कब कर सकते हैं डाउनलोड, जानिए सबकुछ

स्मार्टफोन में आसानी से डाउनलोड करें Instagram Reels

टेलिग्राम बना दुनिया का सबसे ज्यादा डाउनलोड किये जाने वाला ऐप

लॉन्च के एक दिन में ही FAU-G गेम ने मचाई धूम! 10 लाख से ज़्यादा बार हुआ डाउनलोड

व्हाट्सएप को डाउनलोड करना ग्राहक की इच्छा पर निर्भर है, ये अनिवार्य नहीं है: दिल्ली हाईकोर्ट

Leave a Reply