इंग्लैंड के खिलाडिय़ों ने लाइव मैच में की बेईमानी, जूतों से गेंद को खराब करते पकड़े गए

इंग्लैंड के खिलाडिय़ों ने लाइव मैच में की बेईमानी, जूतों से गेंद को खराब करते पकड़े गए

प्रेषित समय :20:04:32 PM / Sun, Aug 15th, 2021

लंदन.  भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान बखेड़ा खड़ा होता दिख रहा है. मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के फील्डर्स के गेंद को जूतों के स्पाइक्स से खराब करने का वीडियो सामने आया है. मैच के दौरान टीवी पर यह वीडियो दिखाया गया. हालांकि यह साफ नहीं हो पाया कि गेंद की सतह से छेड़छाड़ करने वाले खिलाड़ी कौन थे ,क्योंकि वीडियो में केवल उनके जूते ही दिख रहे थे. हालांकि इसमें दिखाई दिया कि पीले सोल वाले एक खिलाड़ी ने जूते के नीचे गेंद को दबाया. दरअसल गेंद से स्विंग हासिल करने के लिए उससे छेड़छाड़ की जाती है. इंग्लैंड की तरफ से भी इसी तरह की कोशिश होती दिखी.

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने हालांकि जानकारी दी कि वीडियो में मार्क वुड और रॉरी बर्न्स हैं. ब्रॉड टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं लेकिन वे लॉर्ड्स टेस्ट में कमेंट्री कर रहे हैं. उन्होंने गेंद को जूते के नीचे दबाने की घटना का बचाव भी किया. उन्होंने ट्वीट कर बताया कि मार्क वुड गेंद को रॉरी बर्न्स के पैरों के नीचे से निकालना चाहते थे लेकिन चूक गए. यह सब एक्सीडेंटली हुआ. उन्होंने साथ ही कहा कि घटना का स्क्रीनशॉट लेने के बजाए पूरा वीडियो देखा जाए.

मैच रेफरी और अंपायर करते हैं गेंद की जांच

वहीं सोनी स्पोर्ट्स के लिए कमेंट्री कर रहे हर्षा भोगले ने कहा कि जब भी इस तरह की घटना होती है तो मैच रेफरी और अंपायर गेंद की जांच करते हैं और उसके हिसाब से एक्शन लेते हैं. जरूरत पडऩे पर गेंद को बदल दिया जाता है. लेकिन ब्रॉड ने ट्वीट कर इस बारे में भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि ऐसा गेंद के खराब होने पर ही किया जाता है. यह ठीक वैसे ही होता है जैसे छक्का लगने पर गेंद दर्शकों में जाती है. अगर नुकसान नहीं हुआ तो फिर बदलाव की जरूरत क्यों है. मगर यहां यह बात जानना भी जरूरी है कि अंपायर्स ने गेंद को जूते से दबाने को लेकर इंग्लिश प्लेयर्स को किसी तरह की चेतावनी भी नहीं दी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लंदन हाईकोर्ट ने भगोड़ा कारोबारी विजय माल्या को दिवालिया घोषित किया

हैनकॉक के खिलाफ लंदन की सड़कों पर उतरे 30 हजार लोग, गिरफ्तारी पर अड़े

मस्टर्ड शर्ट और शॉर्ट्स में लंदन की सड़कों पर स्पॉट हुई Mollie King

इंग्लैंड के 8 क्रिकेटर लंदन पहुंचे, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी करेंगे मालदीव में इंतजार

अदार पूनावाला ने लंदन में किराये पर ली हवेली, 1 हफ्ते का किराया 50 लाख रुपये: रिपोर्ट

Leave a Reply