मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राओं की शुरुआत आज से

मध्यप्रदेश में केंद्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राओं की शुरुआत आज से

प्रेषित समय :15:55:40 PM / Mon, Aug 16th, 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश में केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किए गए तीन मंत्रियों की आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत सेामवार से हो रही है.  यह मंत्री इन यात्राओ के माध्यम से केंद्र राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी आमजन तक पहुंचाएंगे. 

भाजपा की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार राज्य में मंत्रियों की आशीर्वाद यात्रा 16 अगस्त से शुरू हो रही है 24 अगस्त तक चलेगी.  पहली यात्रा दतिया के पीतांबरापीठ से सोमवार को केंद्रीय राज्यमंत्री एसपीएस बघेल की शुरू हो रही है. 

बताया गया है कि दतिया से प्रारंभ हो रही आशीर्वाद यात्रा में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री एसपीएस बघेल दिल्ली से दतिया पहुंचेंगे.  दोपहर 12 बजे माता पीतांबरा के दर्शन करने के पश्चात आशीर्वाद यात्रा प्रारंभ होगी.  यह यात्रा सड़क मार्ग से रात तक ग्वालियर पहुंचेगी. 

इसी क्रम में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी आशीर्वाद यात्रा की शुरूआत देवास से 17 अगस्त को करेंगे.  वे इस यात्रा में शामिल होने के लिए इंदौर पहुंचेंगे.  इसके बाद वे देवास जाएंगे.  इसी दिन यात्रा शाजापुर पहुंच जाएगी.  18 अगस्त को यात्रा खरगोन जिले में पहुंचेगी, जहां रावेरखेड़ी में बाजीराव पेशवा के समाधि स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री सिंधिया मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के साथ भाग लेंगे.  19 अगस्त को सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा इंदौर पहुंचेगी. 

तीसरी यात्रा केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र खटीक की है.  यह आशीर्वाद यात्रा 19 अगस्त को ग्वालियर से शुरू होगी.  20 अगस्त को डॉ. वीरेंद्र खटीक भोपाल में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे.  उनके इन कार्यक्रमों में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा भी शामिल होंगे.  आशीर्वाद यात्रा 21 अगस्त को विदिशा एवं सागर जिलों में पहुंचेगी.  23 अगस्त को जबलपुर 24 अगस्त को दमोह तथा टीकमगढ़ जिलों में पहुंचेगी. 

भाजपा केंद्रीय मंत्रियों की इन यात्राओं केा सफल बनाने के लिए तैयारियों में जुटी हुई है.  यह यात्राएं पार्टी के लिए काफी अहम मानी जा रही है क्योंकि इन यात्राओं के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं में नया जोश भरना चाहती है.  इन यात्राओं के दौरान केंद्रीय मंत्री सभाओं से जनता तक सरकार की योजनाएं बताएंगे वही कार्यकर्ताओं से संवाद भी करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इलेक्ट्रिसिटी अमेंडमेंट बिल के विरोध में बिजली कर्मचारियां की हड़ताल, अंधेरे में डूब सकता है मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में पाँच दिन तक भारी बारिश की संभावना, उत्तर भारत में कमजोर पड़ा मानसून

मध्य प्रदेश: कपड़ा मिल के बाहर प्रदर्शन करने के लिए मेधा पाटकर सहित 350 लोग गिरफ्तार

मध्य प्रदेश में खुल गए सरकारी स्कूल, डेढ़ साल बाद छात्रों की मौजूदगी से गुलजार हुए विद्यालय

मध्य प्रदेश में 7 अगस्त से गरीबों को मिलेगा 10-10 किलो राशन, पीएम करेंगे अन्न उत्सव की शुरुआत

मध्य प्रदेश की युवती का रांची में फर्जीवाड़ा, किराये पर घर-गाड़ी और बॉडीगार्ड, गेट पर आईएएस का बोर्ड, ऐसे सामने आया मामला

Leave a Reply