मध्य प्रदेश में पाँच दिन तक भारी बारिश की संभावना, उत्तर भारत में कमजोर पड़ा मानसून

मध्य प्रदेश में पाँच दिन तक भारी बारिश की संभावना, उत्तर भारत में कमजोर पड़ा मानसून

प्रेषित समय :11:23:05 AM / Fri, Aug 6th, 2021

नई दिल्ली. देश के अधिकतर राज्यों में भारी बारिश के चलते बाढ़ के हालात बने हुए हैं. वहीं उत्तर भारत में मानसून कमजोर पडऩे से फिलहाल बारिश का दौर रुक गया है, लेकिन मौसम विभाग की तरफ से लगातार दिल्ली-एनसीआर, हरियाणा, यूपी, पंजाब सहित पहाड़ी इलाकों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया जा रहा है.

आज भी दिल्ली-एनसीआर में बादल छाए हुए हैं, उम्मीद जताई जा रही कि राजधानी में हल्की से मध्यम बारिश हो जाए. मौसम विभाग ने दिल्ली-यूपी, उत्तराखंड सहित झारखंड के लिए भी आज बारिश का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग की तरफ से दिल्ली के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. वहीं पंजाब, हरियाणा-यूपी में बारिश के आसार जताए जा रहे हैं. पहाड़ी राज्य उत्तराखंड में बारिश की संभावना बनी हुई है. माना जा रहा है कि इस राज्य के कुछ इलाकों में अगले तीन दिनों तक गरज के साथ तेज बौछार पड़ सकती है. उधर, झारखंड के कई जिलों के लिए भी आज भारी बारिश का अलर्ट है. हालांकि दिन में उमस परेशान कर सकती है, लेकिन शाम होते-होते बारिश से मौसम सुहाना हो जाएगा.

भारी बारिश से प्रभावित राज्य, मध्य प्रदेश की बात करें तो यहां पर फिलहाल पांच दिनों तक बारिश से कोई बड़ी राहत नहीं मिलने वाली है. मौसम विभाग की तरफ से बताया गया है कि कम दबाव का एक क्षेत्र उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश और आसपास के इलाकों में बना है. इतना ही नहीं मानसूनी ट्रफ रेखा गंगानगर, नारनौल, उत्तर पश्चिम मध्य प्रदेश के ऊपर निम्न दबाव के क्षेत्र के केंद्र से गुजरती हुई वाराणसी, गया, बांकुरा के साथ दक्षिण पूर्व की ओर बंगाल की उत्तरपूर्वी खाड़ी की ओर जा रही है. जिसके चलते अगले पांच दिनों तक मध्य प्रदेश में भारी बारिश के आसार बन रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

UP: बारिश की वजह से 10 जिलों में बाढ़ का अलर्ट, दशाश्वमेघ घाट डूबने से पानी में हुई गंगा आरती

एमपी में बारिश का कहर : शिवपुरी, भिंड और ग्वालियर में कई गांव पानी में डूबे, दतिया में 2 पुल बहे, सेना संभालेगी मोर्चा

एमपी में भारी बारिश ने रोकी ट्रेन, 400 यात्री फंसे, ग्वालियर-इंदौर इंटरसिटी शिवपुरी-गुना के बीच पाडऱखेड़ा रेलवे स्टेशन पर खड़ी है, ट्रैक डूबे

मौसम विभाग ने जताई बारिश में तेजी आने की संभावना, राजस्थान और एमपी के लिये रेड अलर्ट जारी

राजस्थान में बारिश से मकान और दीवार ढहने से 4 की मौत, बाढ़ जैसे हालात

देश में जारी है बारिश का दौर, राजस्थान और एमपी में भारी बारिश का रेड अलर्ट

मूलभूत संसाधनों से वंचित हैं एमपी के जमीनी विद्युत कर्मी, बारिश में भीगने हो रहे मजबूर

देश के कई राज्यों में होगी झमाझम बारिश, एमपी-राजस्थान के लिये मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

Leave a Reply