मुंबई में सुबह 6 से रात 10 बजे तक खुल सकेंगे गार्डन, मैदान और बीच, BMC का फैसला

मुंबई में सुबह 6 से रात 10 बजे तक खुल सकेंगे गार्डन, मैदान और बीच, BMC का फैसला

प्रेषित समय :11:08:56 AM / Mon, Aug 16th, 2021

मुंबई. महाराष्‍ट्र में इन दिनों कोरोना वायरस के डेल्‍टा वेरिएंट  के मामले सामने आ रहे हैं. इस वेरिएंट के कारण कुछ मौतें भी हुई हैं. मुंबई में भी हालात सामान्‍य नहीं हैं. इन सबके बीच बृहन्‍मुंबई महानगर पालिका ने सोमवार को आदेश दिया है कि शहर के गार्डन, समुद्री बीच, मैदान और तटीय क्षेत्रों को सुबह 6 बजे से लेकर रात 10 बजे तक खोला जा सकेगा.

इससे पहले महाराष्‍ट्र सरकार ने रविवार यानी 15 अगस्‍त से राज्‍य में नई कोरोना गाइडलाइंस जारी की हैं. इनमें सभी मॉल्‍स, रेस्‍तरां को 50 फीसदी क्षमता के साथ रात 10 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है. इसके साथ ही दुकानों को भी रात 10 बजे तक खोलने की मंजूरी दी गई है. वहीं जिम और स्‍पा भी अब खुल रहे हैं. फ्रंटलाइन हेल्‍थ वर्कर्स, आवश्यक सेवा से जुड़े लोगों और उन आम लोगों के लिए लोकल ट्रेन से यात्रा भी शुरू कर दी गई है, जिन्होंने कोविड वैक्सीन की दोनों डोज ले ली हैं और दूसरी डोज के बाद 14 दिन पूरे कर लिए हैं.

वहीं महाराष्ट्र में इन दिनों कोरोना वायरस के प्रतिदिन 5 से 6 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं. ये संख्या पिछले कुछ महीने के मुकाबले में बेहद कम है, लेकिन विशेषज्ञों की चिंता कम नहीं हुई है. कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट से राज्य में संक्रमण का खतरा लगातार बना हुआ है. इस बीच डेल्टा प्लस वेरिएंट ग्रुप के तीन और अलग-अलग वायरस ने एक्सपर्ट्स की टेंशन बढ़ा दी है.

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट से संक्रमित अब तक 66 मरीज मिले हैं और उनमें से पांच की मौत हो चुकी है. मुंबई में अब तक डेल्टा प्लस वेरिएंट के 11 केस मिले हैं. महानगर के पूर्वी इलाके में एक 63 साल की महिला की मौत हो गई. इनके परिवार से 6 और लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः क्या महाराष्ट्र में नया सियासी समीकरण बनेगा?

राजीव गांधी के नाम पर अब IT अवार्ड देगी महाराष्ट्र सरकार

मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के तीन ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

महाराष्ट्र सरकार ने बाढ़ राहत के लिए 11500 करोड़ रुपये के सहायता पैकेज को मंजूरी दी

महाराष्ट्र: लॉकडाउन के नियमों में दी ढील, रात 8 बजे तक खुलेंगी दुकानें, धार्मिक स्थल रहेंगे बंद

महाराष्ट्र में कोरोना पांबदियों से 25 ज़िलों को मिल सकती है छूट: स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे

महाराष्ट्र: शरद पवार ने कहा- वीआईपी के दौरे से राहत-बचाव कार्य में आती है बाधा

Leave a Reply