इंदौर के एयरपोर्ट पर ट्रेनिंग विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, टला बड़ा हादसा

इंदौर के एयरपोर्ट पर ट्रेनिंग विमान की इमरजेंसी लैंडिंग, टला बड़ा हादसा

प्रेषित समय :10:46:45 AM / Tue, Aug 17th, 2021

इंदौर. मध्य प्रदेश में इंदौर के देवी अहिल्याबाई अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर उस समय अफरा-तफरी का माहौल निर्मित हो गया जब एक ट्रेनी विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना मिली. इसके बाद ताबड़तोड़ सब अधिकारी एयरपोर्ट पर पहुंच गए, लेकिन कोई बड़ा हादसा होने से बच गया.

घटना 15 अगस्त की बताई जा रही है, जब मध्य प्रदेश फ्लाइंग क्लब का एक विमान के इंजन खराब होने की सूचना मिली. लेकिन कोई बड़ी दुर्घटना होने से पहले फ्लाइट की लैंडिंग विमानतल पर हो गई. विमानतल से मिली जानकारी के मुताबिक यहां फ्लाइंग क्लब द्वारा प्रशिक्षु पायलट्स को विमान उड़ाने का प्रशिक्षण दिया जाता है. फ्लाइंग क्लब के छोटे विमानों में इंस्ट्रक्टर उन्हें प्रशिक्षित करते हैं. ऐसी ही एक ट्रेनिंग फ्लाइट को चीफ फ्लाइंग इंस्ट्रक्टर महाजन उड़ा रहे थे.

सूत्रों के मुताबिक विमान लैंड होने के बाद वे विमान को टर्मिनल बिल्डिंग की ओर लेकर गए. यहां उन्हें किसी से मिलना था. जब वे वापस विमान में पहुंचे तब उन्हें इंजन में कुछ तकनीकी दिक्कत नजर आई. उन्होंने फ्लाइंग क्लब से टीम को बुलवाया. टीम ने सुधार की कोशिश की, लेकिन यहां संसाधन न होने से टीम एक इंजन पर ही विमान को टैक्सी-वे पर चलाकर फ्लाइंग क्लब तक लेकर गई. क्लब में विमान का सुधार किया गया.

घटना के बाद एयरपोर्ट पर फ्लाइंग क्लब के विमान के इंजन फेल होने और इमरजेंसी लैंडिंग करवाए जाने की अफवाह फैल गई, जिससे कुछ समय के लिए गहमागहमी का माहौल बन गया. प्रभारी एयरपोर्ट डायरेक्टर प्रबोध शर्मा ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि विमान की सामान्य लैंडिंग हुई और बाद में कुछ तकनीकी खराबी के कारण उसका सुधार किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में एक थानप्रभारी की सिंघमगिरी से मचा बवाल, सैकड़ों लोगों ने थाना का घेराव कर प्रदर्शन किया..!, देखें वीडियो

एमपीएसयू की मांग: शा. आदर्श साइंस कालेज खुलने के पहले मूलभूत सुविधाओं का हो निराकरण

एमपी के जबलपुर में एक थानप्रभारी की सिंघमगिरी से मचा बवाल, सैकड़ों लोगों ने थाना का घेराव कर प्रदर्शन किया..!

एमपी: इंदौर-जबलपुर संभाग में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने का अलर्ट, यह है प्रदेश के जिलों में बारिश का अनुमान

एमपी के मॉडल प्रसव केन्द्र में मोबाइल फोन की रोशनी में महिला की डिलिवरी कराई गई

Leave a Reply