एमपी के जबलपुर में एक थानप्रभारी की सिंघमगिरी से मचा बवाल, सैकड़ों लोगों ने थाना का घेराव कर प्रदर्शन किया..!, देखें वीडियो

एमपी के जबलपुर में एक थानप्रभारी की सिंघमगिरी से मचा बवाल, सैकड़ों लोगों ने थाना का घेराव कर प्रदर्शन किया..!, देखें वीडियो

प्रेषित समय :20:19:02 PM / Mon, Aug 16th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित कोतवाली थानाप्रभारी की सिंघम बनने की तमन्ना किसी दिन शहर में बड़ा बवाल करा देगी, ऐसा ही कुछ बीती रात देखने को मिला है, जब थाना के सामने मुस्लिम वर्ग के लोग सीमित संख्या में कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए पूजन पाठ कर रहे थे, बाहर शहनाई बज रही थी,तभी टीआई अनिल गुप्ता ने हमेशा की तरह पहुंचकर शहनाई वादक को पकड़कर थाना ले आए और गाली गलौज शुरु कर दी.  टीआई अनिल गुप्ता की सिंघमगिरी से आक्रोशित लोगों ने थाना का घेराव कर प्रदर्शन शुरु कर दिया, देखते देखते सैक ड़ों लोग एकत्र हो गए, भीड़ में खड़े लोगों का आरोप था कि टीआई अनिल गुप्ता मुस्लिम वर्ग के त्यौहार पर धार्मिक उन्माद फैलाने की कोशिश कर रहे है. 

बताया जाता है कि कोरोना संक्रमण काल के चलते इस वर्ष भी त्यौहार पर रैली, जुलूस निकालने पर प्रतिबंध है, जिसके चलते लोग अपने अपने स्थान पर ही पूजन पाठ कर रहे है, पुलिस अधिकारियों की भी कोशिश है कि लोग धार्मिक भावनाओं के साथ त्यौहार मनाए, आईजी से लेकर एसपी तक  के प्रयास भी यही है वे भी लोगों में सामन्जस्य बिठाकर काम कर रहे है लेकिन कोतवाली थानाप्रभारी अनिल गुप्ता अधिकारियों के प्रयासों पर भी पानी फेर रहे है, जिन्होने ऐसा ही एक प्रयास बीती रात किया है, थाना के सामने मुहर्रम की पांच तारीख होने के कारण कुछ लोग अपने स्थान पर कोराना गाइड लाइन का पालन करते हुए पूजन पाठ कर रहे थे, तभी अनिल गुप्ता हमेशा की तरह अपनी सिंघम स्टाइल में पहुंच गए और गाली गलौज करते हुए शहनाई वादक को थाना लेकर आ गए, लोगों ने चर्चा करते हुए कहा कि वे सीमित लोगों के  साथ पूजन पाठ कर रहे है, इसके बाद भी टीआई अनिल गुप्ता ने एक नहीं सुनी और गाली गलौज करने लगे, टीआई श्री गुप्ता की कार्यप्रणाली से लोग आक्रोशित हो गए, जिन्होने थाना का घेराव कर प्रदर्शन शुरु कर दिया, देखते ही देखते लोगों की भीड़ जमा हो गई, जिन्होने टीआई की कार्यप्रणाली को नारेबाजी करना शुरु कर दिया.  खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी पहुंच गए थे, जिन्होने लोगों से चर्चा करते हुए मामले को शांत कराया.  क्षेत्रीय लोगों का आरोप रहा कि टीआई अनिल गुप्ता द्वारा आए दिन गरीब तबके को परेशान किया जाता है, धार्मिक भावनाओं पर आघात पहुंचाया जा रहा है जिससे किसी दिन शहर में बड़ा बवाल भी हो सकता है. 

सिर्फ चर्चाओं में बने रहने का है शौक-

क्षेत्रीय लोगों का आरोप था कि कोतवाली थानाप्रभारी अनिल गुप्ता चर्चाओं में बने रहने के लिए ऐसे काम करते है जिससे तनावपूर्व वातावरण निर्मित हो, वे बड़े अपराध व बड़े अपराधी पकडऩे में भले ही नाकाम रहे लेकिन थाना के सामने बैरीकेट लगाकर आमजन को रोककर परेशान करना, दुकानों को बंद कराते हुए उनके साथ गाली गलौज करना उनके खास शौक में शामिल है.  फल, सब्जी, चाट के ठेला वालों को खदेडऩा, उनपर चालानी कार्यवाही करना विशेष शौक है, इस तरह के कार्याे से वे चर्चाओं में बने रहना चाहते है.  जबकि क्षेत्र में बड़ी बड़ी अपराधिक वारदातें हो गई, उनके आरोपी आज तक नही पकड़े गए, इस बात से उन्हे कोई सरोकार नही है. 

विधायक भी कर रहे चुके है विरोध प्रदर्शन-

कुछ दिनों पहले कोतवाली टीआई अनिल गुप्ता ने एक गरीब ढोल वाले को भी पकड़कर कार्यवाही की थी, इस मामले को लेकर उत्तरमध्य क्षेत्र के विधायक विनय सक्सेना भी विरोध करते हुए प्रदर्शन किया था, विधायक श्री सक्सेना सहित क्षेत्रीय लोगों व कांग्रेसजनों ने यही आरोप लगाए थे कि टीआई अनिल गुप्ता गरीबों को परेशान करते हुए कार्यवाही करते है, इसके बाद भी वरिष्ठ अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया, कहीं टीआई अनिल गुप्ता की कार्यप्रणाली जबलपुर में कोई बड़ा बवाल न करा दे. 

व्यापारी भी परेशान है-

लॉकडाउन के दौरान कोतवाली थानाप्रभारी अनिल गुप्ता ने बड़ा फुहारा व निवाडगंज क्षेत्र के व्यापारियों के साथ भी तानाशाहपूर्ण रवैया अपनाया था, जिसके चलते व्यापारियों का एक बड़ा वर्ग आक्रोशित हो गया था, जिसने विरोध कर प्रदर्शन किया था, तनावपूर्ण हालात को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों को हस्तक्षेप करना पड़ा था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में एक थानप्रभारी की सिंघमगिरी से मचा बवाल, सैकड़ों लोगों ने थाना का घेराव कर प्रदर्शन किया..!

जबलपुर में मुर्गी-बैटरी चोरी के विवाद पर युवक को चाकुओं से गोदा

एमपी: इंदौर-जबलपुर संभाग में गरज-चमक के साथ बिजली गिरने का अलर्ट, यह है प्रदेश के जिलों में बारिश का अनुमान

जबलपुर में प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने किया ध्वजारोहण

जबलपुर में प्रभारी मंत्री भार्गव ने किया ध्वजारोहण: किया प्रदेश में एकता-अखंडता बनाये रखने का आह्वान

एमपी के जबलपुर में फिर बढऩे लगे कोरोना के पाजिटिव मामले

Leave a Reply