आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में राहुल और सिराज ने लगाई जबर्दस्त छलांग

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में राहुल और सिराज ने लगाई जबर्दस्त छलांग

प्रेषित समय :19:05:51 PM / Wed, Aug 18th, 2021

नई दिल्ली. भारत के सलामी बल्लेबाजी लोकेश राहुल तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने बुधवार को आईसीसी की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में बढ़त हासिल की. राहुल सिराज ने भारत को इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर मिली जीत में अहम भूमिका अदा की थी. इस जीत के साथ ही भारत पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है.

राहुल ने पहली पारी में 129 रन बनाए थे जिस कारण उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला था. राहुल 19 स्थान के सुधार के साथ 37वें नंबर पर पहुंचे हैं. सिराज ने भी 18 स्थान का उछाल कर 38वां स्थान हासिल किया है. सिराज ने लॉर्ड्स टेस्ट की दोनों पारियों में चार-चार विकेट लिए थे.

इनके अलावा इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट ने भी पहली पारी में नाबाद 180 रनों की पारी के दम पर बढ़त हासिल की है. वह 893 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गए हैं. रूट पहले स्थान पर मौजूद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन के बीच अब आठ अंकों का फासला रह गया है. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन पहली पारी में पांच विकेट लेने के दम पर एक स्थान के सुधार के साथ छठे नंबर पर आ गए हैं. मार्क वुड भी मैच में पांच लेने के साथ ही 37वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम भी विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में 30 25 रन बनाने के बाद दो स्थान के सुधार के साथ बल्लेबाजों की रैंकिंग में आठवें स्थान पर आ गए हैं. फहीम अशरफ फवाद आलम क्रमश: 48वें 55वें नंबर पर पहुंचे हैं. वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर गेंदबाजी रैंकिंग में नौंवें नंबर पर पहंचे हैं. उन्होंने बल्लेबाजी रैंकिंग में भी पांच स्थान का सुधार किया है 43वें नंबर पर आ गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईसीसी ने तस्किन और मुजारबानी को दी कड़ी सजा, ब्रेक डांस को लेकर भिड़ गए थे दोनों

आईसीसी की घोषणा: 17 अक्टूबर से ओमान और यूएई में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: स्टीव स्मिथ बने नंबर वन बल्लेबाज, कोहली को एक स्थान का फायदा

आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बनी न्यूजीलैंड, भारत दूसरे स्थान पर खिसका

आईसीसी ने किया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिये फॉलोऑन नियमों का ऐलान

आईसीसी ने मानी बीसीसीआई की बात, टी20 वर्ल्ड कप के लिए 28 जून तक का समय दिया

Leave a Reply