आईसीसी की घोषणा: 17 अक्टूबर से ओमान और यूएई में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप

आईसीसी की घोषणा: 17 अक्टूबर से ओमान और यूएई में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप

प्रेषित समय :16:47:39 PM / Tue, Jun 29th, 2021

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोमवार को इस बात की पुष्टि कर दी थी कि भारत के बजाए टी20 विश्व कप को यूएई में आयोजित किया जाएगा. मगर अब फैंस का इंतजार खत्म करते हुए आईसीसी ने टूर्नामेंट की तारीखों का ऐलान कर दिया है. टी20 विश्व कप 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच खेला जाएगा.

इससे पहले रिपोर्ट्स के हवाले से भी यही तारीखें सामने आईं थी, मगर अब आईसीसी द्वारी पुष्टि हो चुकी है कि टी20 शोपीस 17 अक्तूबर से खेला जाएगा. 8 टीमों के बीच खेले जाने वाले क्वालीफायर मैचों का आयोजन ओमान में किया जाएगा, जबकि इसके बाद टॉप-12 टीमें यूएई के मैदानों पर आमने-सामने आएंगी. पिछली बार भारत की मेजबानी में साल 2016 में टी20 विश्व कप का आयोजन हुआ था, जिसमें वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने दूसरी ट्रॉफी जीती थी, लेकिन इस बार भारत में कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए बीसीसीआई ने टूर्नामेंट को यूएई में शिफ्ट करने का बड़ा फैसला लिया है, मगर मेजबानी अभी भी बीसीसीआई के हाथों में है.

दरअसल, इस बीच बीसीसीआई ने भारत में आईपीएल 2021 कराया था, लेकिन वह सफल नहीं रहा और कोरोना वायरस की घुसबैठ के चलते उसे बीच में ही स्थगित कर दिया गया. बीसीसीआई बचे हुए 31 मुकाबलों को यूएई में ही आयोजित करेगा, जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से होगी, फाइनल मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा.

हैरानी की बात ये है कि आईपीएल के फाइनल के सिर्फ 2 ही दिन बार आईसीसी इवेंट की शुरुआत होगी. मगर इस बीच सौरव गांगुली का बयान सामने आया है कि क्वालिफायर मैच ओमान में खेले जाएंगे, जिसमें 8 टीमें श्रीलंका, आयरलैंड, पापुआ न्यू गिनिया, ओमान, बांग्लादेश, नामिबिया, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड्स हिस्सा लेंगी.

स्पोर्ट्सस्टार से बात करते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, तारीखों को लेकर भी चर्चा जारी है, लेकिन यह तय हो गया है कि वर्ल्ड कप के क्वालिफायर के मुकाबले ओमान में जबकि मुख्य ग्रुप के मुकाबले यूएई में होंगे. इसका मतलब है कि बड़ी टीमों को तैयारियों के लिए आईपीएल के बाद पर्याप्त वक्त मिल जाएगा. हालांकि अभी आईसीसी द्वारा पूरे शेड्यूल आना बाकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आईसीसी ने मानी बीसीसीआई की बात, टी20 वर्ल्ड कप के लिए 28 जून तक का समय दिया

आईपीएल 2021: टूर्नामेंट टी20 वर्ल्ड कप से पहले या बाद में, फैसला होना बाकी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यूनिस खान के साथ किया था बुरा व्यवहार, इसलिये छोड़ा कोच का पद

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड- खिलाडिय़ों में तनातनी जारी, 24 खिलाडिय़ों को दिया अनुबंध, 38 ने इसे मानने से इंकार किया

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के लिये हुई रवाना, 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी टेस्ट मैच

साउथ अफ्रीका में छाई मुस्लिम क्रिकेटर, अब चुनी गई सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

Leave a Reply