पाकिस्तान के सिंध प्रांत में शियाओं के जुलूस में बम विस्फोट, 3 लोगों की मौत, 40 घायल

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में शियाओं के जुलूस में बम विस्फोट, 3 लोगों की मौत, 40 घायल

प्रेषित समय :15:17:17 PM / Thu, Aug 19th, 2021

इस्लामाबाद. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में गुरुवार को ब्लास्ट हुआ. इसमें शिया समुदाय के 3 लोग मारे गए हैं. डॉन की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान के सिंध प्रांत के बहावन नगर में शिया समुदाय के लोग मातमी जुलूस निकाल रहे थे. उसी दौरान बम धमाका हुआ. इस धमाके में 3 लोग मारे गए और करीब 40 लोग घायल हो गए. हमले के बाद घटनास्थल पर भगदड़ मच गई. जिसकी आड़ में हमलावर वहां से फरार हो गए.

धमाके की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. रेस्क्यू टीम भी आ गई है. घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया है. घायलों में 7 लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है. ऐसे में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. अभी तक किसी भी संगठन ने बम धमाके की जिम्मेदारी नहीं ली है.

पाकिस्तान में शिया, अहमदी और कादियानी मुसलमान हमेशा से ही कट्टरपंथियों के निशाने पर रहे हैं. कट्टरपंथियों के दबाव में पाकिस्तान सरकार ने कानून बनाकर अहमदियों को गैर मुस्लिम घोषित कर दिया है. वहीं शिया मुसलमानों पर कट्टरपंथी आए दिन हमले करते रहते हैं.

सिंध प्रांत से पहले 14 अगस्त को आजादी के दिन पाकिस्तान के कराची शहर में ग्रेनेड हमला हुआ था. यह ग्रेनेड हमला कराची शहर के बलदिया टाउन के मावाच गोथ इलाके के पास एक ट्रक पर किया गया. इसमें चार बच्चों सहित 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अफगान की तालिबान सरकार से सहमा पाकिस्तान स्टॉक मार्केट, शेयर बेचकर निकल रहे निवेशक

किंग्सटन टेस्ट - वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान पर दर्ज की रोमांचक जीत

कैप्‍टन अमरिंदर की पाकिस्तान को खुली चेतावनी- आंख दिखाया तो सिखा देंगे जिंदगी का सबक

पाकिस्तान के कराची में बड़ा धमाका, ट्रक में हुए विस्फोट में 11 लोगों की मौत

चमन बॉर्डर पर अफगान प्रदर्शनकारियों और पाकिस्तानी सेना की भिड़ंत, दागे आंसू गैस के गोले

Leave a Reply