किंग्सटन टेस्ट - वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान पर दर्ज की रोमांचक जीत

किंग्सटन टेस्ट - वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान पर दर्ज की रोमांचक जीत

प्रेषित समय :16:19:59 PM / Mon, Aug 16th, 2021

किंग्सटन. केमार रोच के नाबाद 30 रनों के बदौलत सोमवार को वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से हराकर दौ मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. 

रोच ने जेडेन सील्स के साथ आखिरी विकेट के लिए 17 रन की साझेदारी की, इस दौरान जेडेन ने नाबाद दो रन बनाए, रोच अपने तीस रन के बदौलत 1,000 टेस्ट रन पूरे किए.  रोच 1,000 रन बनाने 200 से अधिक विकेट लेने के लिए वेस्टइंडीज के खिलाडिय़ों के एलीट क्लब में शामिल हो गए. 

वेस्टइंडीज को जीत के लिए पाकिस्तान ने अंतिम पारी में168 रनों का टारगेट दिया था, वेस्टइंडीज ने चाय तक 7 विकेट गवां कर 114 बना लिए थे.  उसके बाद रोच ने बाकी बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम को जीत की दहलीज पर ले गए. 

मैच के बाद रोच ने कहा, मेरी योजना सकारात्मक थी.  मैं बस हर गेंद को उसके मेरिट पर खेल रहा था.  ये अभी तक का मेरा सबसे शानदार पारी है.  मैं बस गैप में खेल रहा था रन बनाने की कोशिश कर रहा था, मैने जेडेन को बस यही कहा कि वे अपना विकेट बचा कर खेले उसने बेशक शानदार खेल दिखाया.  जेडेन भविष्य के उभरते सितारे हैं, उन्होंने जैसे पांच विकेट निकाला वह भी काबिल ए तारिफ है.  मै उन्हे आने वाले मैचों के लिए ढेर सारी शुभकामनाए देता हूं. 

जेडेन सील्स ने मैच में 125 रन देकर 8 विकेट अपने नाम किए, जिसके चलते उन्हें प्लेयर-ऑफ-द-मैच का पुरस्कार भी मिला.  वह टेस्ट में पांच विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के वेस्टइंडीज के गेंदबाज भी बन गए. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट, तीसरा दिन: रूट के 150 रन पूरे, इंग्लैंड का स्कोर 5 विकेट पर 340 रन के पार, सिराज ने 3 विकेट झटके

भारत-इंग्लैंड दूसरा टेस्ट: दूसरे दिन लंच तक भारत ने 346/7 बनाए, जडेजा-इशांत क्रीज पर

घर पर आसानी से बनाएं बेकरी जैसा टेस्टी स्विस रोल

टीम इंडिया के लिए विलेन बनी बारिश, ड्रॉ रहा पहला टेस्ट

भारत-इंग्लैंड पहला टेस्ट मैच भारी बारिश के चलते हुए ड्रा

भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच फाइनल डे: नॉटिंघम में हो रही है झमाझम बारिश, देर से शुरू होगा खेल

Leave a Reply