अरविंद मेनन ने केरल के त्रिशूर में लिए 7 फेरे, अब गृह राज्य में ही करेंगे पार्टी का विस्तार

अरविंद मेनन ने केरल के त्रिशूर में लिए 7 फेरे, अब गृह राज्य में ही करेंगे पार्टी का विस्तार

प्रेषित समय :16:16:38 PM / Fri, Aug 20th, 2021

त्रिशुर. बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव अरविंद मेनन शादी के बंधन में बंध गए हैं. 53 साल के मेनन ने शुक्रवार को केरल के त्रिशूर में परिवार और रिश्तेदारों की मौजूदगी में श्रुति के साथ 7 फेरे लिए. मेनन ने 14 अगस्त को सगाई की थी. बीजेपी सूत्रों का कहना है कि शादी के बाद अरविंद मेनन केरल में ही पार्टी गतिविधियों में शमिल रहेंगे.

केरल में बीजेपी का जनाधार दक्षिण के अन्य राज्यों से बहुत कम है. ऐसे में मेनन नई भूमिका में आ सकते हैं. माना जा रहा है कि उनकी पत्नी श्रुति भी महिलाओं के बीच राजनीतिक तौर पर सक्रिय हो सकती हैं. मेनन की पत्नी श्रुति पालक्काड़ जिले की रहने वाली हैं. आरएसएस की पृष्ठभूमि वाले मेनन ने मध्यप्रदेश में 15 साल संगठन का काम किया है. 2016 में मेनन को संगठन महामंत्री पद से कार्यमुक्त किया गया था. वर्तमान में वे पश्चिम बंगाल के प्रभारी हैं. मेनन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेहद करीबी माने जाते हैं.

2011 में बने थे बीजेपी के संगठन महामंत्री

मेनन केरल के रहने वाले हैं. उनकी परवरिश वाराणसी में हुई है. उन्हें बीजेपी के संगठन की गतिविधियों के लिए 2003 में इंदौर भेजा गया था. जल्द ही वह मध्यप्रदेश बीजेपी के सह संगठन महामंत्री बन गए. मेनन को 2011 में प्रदेश में संगठन महामंत्री का अहम पद भी दिया गया था. मेनन इस दौरान शिवराज सिंह चौहान के काफी करीब आ गए थे. उन्होंने राज्य में पार्टी के संगठन में भी अपने कुछ वफादार लोग तैयार किए थे. इनमें से कुछ पर राज्य प्रशासन में कई स्तरों पर गड़बड़ी करने के आरोप भी लगे थे.

मध्यप्रदेश में मेनन के 13 साल

2002-03 में इंदौर में बतौर संगठन में पदाधिकारी बने. विभाग प्रचारक से लेकर इंदौर के संभागीय संगठन मंत्री भी बने. इसके बाद 2006 में उन्हें महाकौशल प्रांत का सह संगठन मंत्री बनाया गया. 4 साल बाद 2010-11 में माखन सिंह को हटाकर मेनन को मप्र संगठन की कमान दे दी गई. मेनन ने करीब 13 साल संगठन का काम किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर में बीजेपी को पुलिसकर्मियों ने मारा धक्का, 3 पर कार्रवाई हुए सस्पेंड

प्रदीप द्विवेदीः लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी का पीएम फेस कौन होगा?

फिर बढ़े रसोई गैस के दाम, प्रियंका गांधी ने कसा तंज, बोलीं- फल फूल रही है बीजेपी सरकार की उगाही योजना

कश्मीर में एक और बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या, 2 साल में 21 को निशाना बना चुके आतंकी

एमपी के इस बीजेपी विधायक का बयान- वैक्सीन से नहीं होते नपुंसक, मैंने लगवाकर 3-4 महीने तक किया चेक

बीजेपी के पूर्व संगठन महामंत्री लेंगे 7 फेरे: अरविंद मेनन ने केरल में सगाई की, 20 अगस्त को शादी

Leave a Reply