20 साल में जो बनाया सब खत्म हो गया- भारत पहुंचते ही भावुक हुआ अफगानिस्तान का सिख सांसद

20 साल में जो बनाया सब खत्म हो गया- भारत पहुंचते ही भावुक हुआ अफगानिस्तान का सिख सांसद

प्रेषित समय :15:28:51 PM / Sun, Aug 22nd, 2021

गाजियाबाद. काबुल में तालिबान का कब्जा होने के बाद अफगानिस्तान से भारतीयों की वतन वापसी जारी है. रविवार को भारतीय वायुसेना का विमान कुल 168 यात्रियों को लेकर गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पहुंचा. इनमें से 107 भारत के नागरिक हैं. भारतीय सरजमीं पर उतरने के बाद इन लोगों का दर्द फूट पड़ा और कैमरे के सामने नम आंखों से अपनी कहानियां बताई. फिलहाल इन यात्रियों की एयरबेस पर आरटी-पीसीआर जांच कराई जा रही है.

अफगानिस्तान से भारत पहुंचे नरेंद्र सिंह खालसा नाम के शख्स पत्रकारों से बातचीत के दौरान अपना दुख बयां करते हुए भावुक हो गए. उन्होंने कहा, मुझे रोना आ रहा है, जो भी कुछ 20 सालों में बना था अब सब खत्म हो गया है. सब जीरो हो गया. खालसा अफगानिस्तान में सांसद थे. बातचीत के दौरान पत्रकार लगातार उन्हें ढांढस बंधाते रहे. हाल ही में खबर आई थी कि तालिबान ने अफगानिस्तान में सिख और हिंदू समुदाय को सुरक्षा का भरोसा दिया है.

वहीं हिंडन एयरफोर्स स्टेशन पर उतरीं एक अफगान महिला ने बताया कि तालिबान ने उनका घर जला दिया है. उन्होंने कहा, ‘अफगानिस्तान में हालात बिगड़ रहे हैं, इसलिए मैं अपनी बेटी और दो पोते-पोतियों के साथ यहां आई हूं. हमारे भारतीय भाई-बहन हमें बचाने के लिए आगे आए. उन्होंने (तालिबान) हमारा घर जला दिया. हमारी मदद करने के लिए मैं भारत का धन्यवाद करती हूं.’ भारत के अलावा ब्रिटेन, अमेरिका समेत कई देश लगातार अफगानी नागरिकों को निकालने में लगे हुए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अफगानिस्तान से 168 यात्रियों को लेकर हिंडन एयरबेस पर उतरा वायुसेना का विमान

अफगानिस्तान: काबुल से निकाले गए 87 लोग पहुंचे दिल्ली, 300 और की आज होगी वतन वापसी

अफगानिस्तान में बच्चा बाजी परम्परा, छोटे लड़कों से करवाया जाता है ये काम

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति अशरफ गनी को बड़ा झटका, भाई हुआ तालिबान में शामिल

अफगानिस्तान संकट: विदेश मंत्री जयशंकर ने बीच में ही छोड़ा विदेशी दौरा

ओवैसी का मोदी सरकार पर निशाना: कहा- यहां महिलाओं पर होते हैं जुल्म, लेकिन इनको अफगानिस्तान की चिंता

Leave a Reply