अमेरिका के टेनेसी में 17 इंच बारिश के बाद भयंकर बाढ़, अब तक 22 लोगों की मौत

अमेरिका के टेनेसी में 17 इंच बारिश के बाद भयंकर बाढ़, अब तक 22 लोगों की मौत

प्रेषित समय :13:05:55 PM / Mon, Aug 23rd, 2021

टेनेसी. अमेरिका के मिडिल टेनेसी में 17 इंच बारिश \होने के कारण भयंकर बाढ़ आ गई. बाढ़ में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई. कई लोग लापता बताए जा रहे हैं. रविवार को बचाव दल क्षतिग्रस्त घरों और मलबे के बीच लोगों को तलाशते रहे. अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को हुई भारी बारिश में ग्रामीण इलाकों में सड़कें बह गईं, सेल फोन टॉवर उखड़ गए. टेलीफोन लाइनें ठप पड़ गईं.

हम्फरेज काउंटी स्कूल्स में स्वास्थ्य एवं सुरक्षा निरीक्षण समन्वयक क्रिस्टी ब्राउन ने बताया कि आपात सेवा कर्मी लोगों की घर-घर जाकर तलाश कर रहे हैं. हम्फरेज काउंटी के शेरिफ क्रिस डेविस ने क्षेत्र में 22 लोगों की मौत होने की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि जो लोग लापता हैं उनमें से ज्यादातर नजदीक के इलाकों में रहते थे, जहां पर पानी सबसे तेजी से बढ़ा. मरने वालों में दो जुड़वां बच्चे हैं.

मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि ग्लोबल वार्मिंग की वजह से ऐसे हालात बने हैं. क्लाइमेट चेंज की वजह से अगस्त 2016 में भी लुइसियाना के बैटन रूज में 26 इंच बारिश हुई थी. इससे कम से कम 13 लोगों की मौत हुई थी और 1.5 लाख से ज्यादा घरों को नुकसान पहुंचा था.एक रेस्टोरेंट के मालिक कैंसेस क्लीन ने शनिवार सुबह एक पुल से वेवर्ली शहर में बाढ़ का भयानक मंजर देखा है. उन्होंने बताया कि दो लड़कियां अपने कुत्ते को लेकर जा रही थीं और दोनों सैलाब में बह गईं. उन्हें बचाया नहीं जा सका.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेरिका के मददगारों को घर-घर तलाश रहे तालिबान लड़ाके

तालिबान से बचकर भागने के लिए रनवे पर पहुंचे हजारों लोग, भीड़ को डराने के लिए अमेरिका ने तैनात किया अपाचे

अमेरिका के अलास्का में कांपी धरती, 6.9 तीव्रता भूकंप का लगा झटका

अफगानिस्तान में बिगड़े हालात: भारत ने जारी की नई सुरक्षा एडवाईज़री, अमेरिका ने भी अपने नागरिकों को वापस बुलाया

चीन की ‘किलर मिसाइल’ को अमेरिका का जवाब, US युद्धपोत झेल गया बड़ा धमाका

USA आर्मी ने हवाई हमले में मार गिराए 200 से ज्यादा लड़ाके, तालिबानियों को बख्शने के मूड में नहीं है अमेरिका

Leave a Reply