बेंगलुरु: परिवहन विभाग की कार्रवाई, अमिताभ बच्चन की लग्जरी कार रोल्स रॉयस सीज

बेंगलुरु: परिवहन विभाग की कार्रवाई, अमिताभ बच्चन की लग्जरी कार रोल्स रॉयस सीज

प्रेषित समय :07:42:13 AM / Tue, Aug 24th, 2021

बेंगलुरु. बेंगलुरु में परिवहन विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई की. उन्होंने रोल्स रॉयस, फेरारी और पोर्श जैसी 10 से अधिक लग्जरी कारें जब्त कर लीं. खास बात यह है कि इनमें से एक कार अमिताभ बच्चन के नाम पर दर्ज है. बेंगलुरु के परिवहन विभाग ने रोड टैक्स जमा नहीं करने के कारण इन लग्जरी कारों को जब्त किया है. परिवहन विभाग ने यातायात पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान चलाया और 10 से अधिक लग्जरी कारों को जब्त कर लिया.

अधिकारियों ने शहर में नियमों को तोड़ने, जाली दस्तावेज का प्रयोग करने और बिना रोड टैक्स वाली कारों के मालिकों पर यह कार्रवाई की है. अधिकारियों को वीकेंड के दौरान शहर के पॉश इलाकों में कारें पार्क की हुई दिखाई दीं. पुलिस ने इन लग्जरी कारों के नंबर नोट कर लिए और इन कारों के रोड टैक्स, इससे जुड़े दस्तावेज की जांच की. जांच में पुलिस को इन कारों में बिना रोड टैक्स वाली, बिना आयात शुल्क वाली, झूठे पंजीकरण वाली, जाली दस्तावेज और पुराने मालिक के दस्तावेजों वाली कारें मिलीं.

अमिताभ ने कुछ साल पहले अपनी रोल्स रॉयस फैंटम बेच दी थी, जो उन्हें फिल्म निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने गिफ्ट में दी थी. अमिताभ ने 2019 में 3.5 करोड़ रुपये की फैंटम को बेंगलुरु के बिजनेसमैन यूसुफ शरीफ उर्फ स्क्रैप बाबू को बेच दी थी. वे बेंगलुरु में उमराह डेवलपर्स नाम की एक रियल एस्टेट कंपनी चलाते हैं.

अधिकारियों के अनुसार, यूसुफ शरीफ ने अमिताभ बच्चन से 6 करोड़ रुपए में रोल्स रॉयस फैंटम कार खरीदी थी, जबकि कार की वास्तविक कीमत 3.5 करोड़ रुपए थी. लेकिन युसूफ ने दस्तावेज में कार के मालिक के रूप में अपना नाम नहीं लिखवाया और कार चलाने लगे. जब एमजी रोड पर युसूफ के ड्राइवर ने कार को पार्क किया तो पुलिस ने उसे जब्त कर लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में भलस्वा डंपिंग साइट का बड़ा हिस्सा टूटकर गिरा, कई घर मलबे में दबे

दिल्ली के कनॉट प्लेस में लगा देश का पहला स्मॉग टॉवर, 1 किमी दायरे की हवा को करेगा साफ

तेजस्वी यादव समेत 11 नेताओं के साथ दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

अफगानिस्तान: काबुल से निकाले गए 87 लोग पहुंचे दिल्ली, 300 और की आज होगी वतन वापसी

उत्तरी भारत में झमाझम बारिश: दिल्ली में कई रास्तों पर लगा जाम

दिल्ली में रिकार्डतोड़ बारिश, 13 साल बाद अगस्त में एक दिन में बरसा 138.8 मिलीमीटर बारिश

Leave a Reply