कश्मीर में लश्कर के दो आतंकी की मौत की वजह बना फुटबॉल मैच

कश्मीर में लश्कर के दो आतंकी की मौत की वजह बना फुटबॉल मैच

प्रेषित समय :10:03:25 AM / Tue, Aug 24th, 2021

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोमवार को एक बेहद गुप्त अभियान में लश्कर-ए-तैयबा के छद्म संगठन ‘द रेसिस्टेंस फोर्स’ के दो शीर्ष कमांडरों को मार गिराया. ये शहर में कई लोगों की हत्या और युवाओं को हथियार उठाने के लिए गुमराह करने में शामिल थे. सबसे लंबे समय तक सक्रिय आतंकवादियों में से एक और टीआरएस का प्रमुख अब्बास शेख और उसका सहयोगी (डिप्टी) शाकिब मंजूर शहर के अलोची बाग इलाक़े में पुलिस के साथ  मुठभेड़ में मारे गए.

सूत्रों ने जानकारी दी कि आतंकवादियों को खत्म करने के ऑपरेशन को गुप्त रखा गया था और केवल मुट्ठी भर अधिकारियों को जानकारी थी. ऑपरेशन को अंजाम देने वाली टीम को वरिष्ठ अधिकारियों ने चुना था. उन्होंने योजना बनाई और ऑपरेशन को अंजाम दिया. सूत्रों ने कहा कि पुलिस पिछले कुछ दिनों से दोनों आतंकवादियों की गतिविधियों पर नजर रख रही थी. इस दौरान उन्हें पता चला कि दोनों स्थानीय टीमों के बीच खेले जाने वाले फुटबॉल मैच देखने के लिए अलोची बाग के खाद फैक्ट्री ग्राउंड का आएंगे.

सूत्रों ने यह भी कहा कि ऑपरेशन की योजना बनाने और उसे अंजाम देने से पहले यह सुनिश्चित किया गया था कि कोई और नुकसान ना हो. इसके साथ ही आतंकियों को घेरने के बाद उन्हें आत्मसमर्पण का मौका दिया जाए.

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया, ‘हमें इलाके में उनकी मौजूदगी की जानकारी थी. सादी वर्दी में पुलिस के जवानों ने तत्काल इलाके को घेर लिया और आतंकवादियों को ललकारा, जिन्होंने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दी. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाई और ये दोनों मारे गए.’उन्होंने बताया कि शेख और मंजूर के मारे जाने से सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है. कुमार ने बताया, ‘अब्बास शेख के इशारे पर शाकिब मंजूर ने कई हत्याएं की. उन्होंने इलाके में आतंक मचाया हुआ था.’ इलाके के लोग इनसे परेशान हो चुके थे क्योंकि ये दोनों युवाओं को हथियार उठाने के लिए गुमराह कर रहे थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू कश्मीर: पम्पोर में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरा, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में आतंकियों ने की अपनी पार्टी के नेता की हत्या

जम्मू कश्मीर के राजौरी में मुठभेड़ जारी, सेना के एक जेसीओ शहीद

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में मिला विस्फोटक, सुरक्षाबलों ने किया डिफ्यूज

जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट में खजूरिया-काजमी की नियुक्ति के लिए कॉलेजियम की सिफारिश खारिज की, दूसरी बार हुआ ऐसा

Leave a Reply