काबुल में यूक्रेन का विमान हाईजैक, ईरान की तरफ ले जाने की खबर

काबुल में यूक्रेन का विमान हाईजैक, ईरान की तरफ ले जाने की खबर

प्रेषित समय :13:50:22 PM / Tue, Aug 24th, 2021

काबुल. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में यूक्रेन के एक विमान को हाईजैक करने की खबर आ रही है. ये विमान यूक्रेनी नागरिकों को बाहर निकालने के लिए अफगानिस्तान पहुंचा था. यूक्रेन के डिप्टी विदेश मंत्री येवगेनी येनिन  ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. वहीं, रूसी मीडिया का दावा है कि इस प्लेन को हाईजैक के बाद ईरान की तरफ ले जाया जा रहा है.

यूक्रेन सरकार में डिप्टी विदेश मंत्री येवगेनी येनिन ने बताया कि रविवार को हमारे प्लेन को अज्ञात लोगों द्वारा हाईजैक कर लिया गया है. मंगलवार को इस प्लेन को ईरान की ओर ले जाने की जानकारी है. प्लेन में हमारे नागरिकों के साथ अज्ञात लोग भी हैं. हाईजैक की वजह से हमारे दूसरे रेस्क्यू ऑपरेशन भी रुके हुए हैं.

खबर में यूक्रेन के उप विदेश मंत्री के बयान के हवाले से कहा गया है कि यूक्रेन का जहाज अफगानिस्तान से यूक्रेन के नागरिकों को बाहर निकालने के लिए काबुल पहुंचा था और उसे ईरान के लिए उड़ान भरनी थी लेकिन उससे पहले ही उसे हाईजैक कर लिया गया है. हालांकि रिपोर्ट में यूक्रेन के विदेश मंत्री के बयान के हवाले से यह भी कहा गया है कि हवाई जहाज आज नहीं बल्कि रविवार को हाईजैक हुआ था, बयान में कहा गया था कि हवाई जहाज को चुराया गया है और कुछ अनजान लोग उसे ईरान लेकर चले गए हैं जबकि हवाई जहाज को यूक्रेन के नागरिकों को लाने के लिए भेजा गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

श्री गुरुग्रंथ साहिब की 3 प्रतियां अफगानिस्तान से आ रही हैं भारत, काबुल एयरपोर्ट पर सुरक्षित पहुंचाया

काबुल एयरपोर्ट पर अफगान फोर्स और अज्ञात हमलावरों के बीच गोलीबारी

काबुल के गुरुद्वारे में फंसे हैं 260 अफगान सिख, चाहिए मदद: अमेरिकी सिख निकाय

काबुल एयरपोर्ट पर तालिबान लड़ाकों की फायरिंग से मची भगदड़, 7 अफगान नागरिकों की मौत

अफगानिस्तान: काबुल से निकाले गए 87 लोग पहुंचे दिल्ली, 300 और की आज होगी वतन वापसी

Leave a Reply