काबुल के गुरुद्वारे में फंसे हैं 260 अफगान सिख, चाहिए मदद: अमेरिकी सिख निकाय

काबुल के गुरुद्वारे में फंसे हैं 260 अफगान सिख, चाहिए मदद: अमेरिकी सिख निकाय

प्रेषित समय :11:01:50 AM / Mon, Aug 23rd, 2021

नई दिल्ली. भारत समेत तमाम देश अपने नागरिकों को अफगानिस्तान से निकालने की कोशिशों में लगे हैं, इसी बीच अमेरिकी सिख निकाय ने कहा है कि काबुल के गुरुद्वारे करता परवन में 260 से अधिक सिख मौजूद हैं जिन्हें वहां से निकालने की जरूरत है. निकाय ने यह भी कहा है कि फिलहाल भारत ने ही अफगान सिखों को देश से निकालने में मदद की है.

अमेरिकी सिख निकाय ने कहा कि 260 से अधिक सिखों ने काबुल के गुरुद्वारा करता परवन में शरण ली है और उन्हें निकालने में मदद की जरूरत है.यूनाइटेड सिख्स ने एक बयान में कहा, "काबुल में गुरुद्वारा करता परवन में महिलाओं और 50 से अधिक बच्चों सहित 260 से अधिक अफगान नागरिक बचे हैं. इनमें कल पैदा हुए एक बच्चे समेत तीन नवजात भी शामिल हैं."

तालिबान के कब्जा करने के बाद अब तक केवल भारत ने अफगान सिखों को निकालने में मदद की है. सिखों ने कहा, "हम संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, ताजिकिस्तान, ईरान और यूनाइटेड किंगडम में सरकारों के साथ बातचीत कर रहे हैं."

“हम अंतरराष्ट्रीय सहायता एजेंसियों और गैर-सरकारी संगठनों के साथ भी बातचीत में हैं जो अफगानिस्तान में बचाव प्रयासों का समर्थन करने की कोशिश कर रहे हैं. इसके अलावा, हमारी टीमें उन कंपनियों के साथ संवाद कर रही हैं जो अफगानिस्तान में जमीनी स्तर पर बचाव प्रयासों को अंजाम दे सकती हैं."

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अफगानिस्तान: काबुल से निकाले गए 87 लोग पहुंचे दिल्ली, 300 और की आज होगी वतन वापसी

काबुल एयरपोर्ट पर 150 भारतीय सुरक्षित, तालिबानियों ने पासपोर्ट चेक करने के बाद छोड़ा

काबुल में देखा गया मोस्ट वांटेड आतंकी खलील हक्कानी, अमेरिका ने घोषित कर रखा है 35 करोड़ का ईनाम

काबुल एयरपोर्ट से 150 भारतीयों का किडनैप, तालिबानी प्रवक्ता वासिक ने किया इनकार

भारतीय वायुसेना ने काबुल से 90 लोगों को किया एयरलिफ्ट, तजाकिस्तान में की लैंडिंग

छात्र ने घूमने के लिए सर्च की दुनिया की सबसे खतरनाक जगह, पहुंच गया काबुल

Leave a Reply