एमपी में पहली से आठवीं तक स्कूलों को खोलने की तैयारी..!

एमपी में पहली से आठवीं तक स्कूलों को खोलने की तैयारी..!

प्रेषित समय :21:27:06 PM / Wed, Aug 25th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका कम होते देख सितम्बर माह से कक्षा 1 से 12 वीं तक के स्कूल खोलने की तैयारी सरकार द्वारा की जा रही है, जिसका एक कारण यह माना जा रहा है कि सरकार निजी स्कूलों के मामले में काफी संवेदनशील है, स्कूल शिक्षा मंत्री इंदरसिंह परमार ने निजी स्कूल संचालकों की मांग को पूरा करने का आश्वासन भी दिया है.

बताया जाता है कि निजी स्कूलों की संस्था एसोसिएशन ऑफ अन एडेड प्राइवेट स्कूल्स एमपी के सचिव बाबू थामस, उपाध्यक्ष विनयराज मोदी सहित अन्य स्कूल संचालकों ने स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री इंदरसिंह परमार से मुलाकात कर अपनी विभिन्न मांगों के संबंध में ज्ञापन सौंपा, जिसपर श्री परमार ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही पहली से आठवीं तक के स्कूल खोले जाएगें, इसके अलावा 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं नियमित लगाई जाएगी, ताकि बच्चों की शिक्षा में आए अवरोधों को दूर किया जा सके.

गौरतलब है कि पहले सीएम शिवराजसिंह चौहान व शिक्षामंत्री इंदरसिंह परमार ने कहा था कि जिंदगी से ज्यादा कुछ भी जरुरी नही ंहै प्रोटोकॉल का पालन कराना असंभव है खतरा नहीं लिया जा सकता है, स्कूल बंद रहेगें, फिर वैकल्पिक शिक्षण व्यवस्था पर काम करने पर जोर दिया गया. इसके बाद अब कोरोना की तीसरी लहर की आशंका कम होती दिखाई देने पर स्कूल खेालने पर विचार विमर्श किया जा रहा है.

स्टेटमेंट समय के साथ बदल रहे हैं. शुरुआत में कहा था कि जीवन से ज्यादा जरूरी कुछ नहीं है. कक्षाओं में विद्यार्थियों से प्रोटोकॉल का पालन कराना असंभव है. खतरा नहीं ले सकते इसलिए स्कूल बंद रहेंगे. फिर कहाए ऑनलाइन कक्षाओं का अच्छा असर दिखाई दे रहा हैए वैकल्पिक शिक्षण व्यवस्था पर काम करेंगे ताकि खतरा भी ना हो और पढ़ाई भी चलती रहे. अब शिक्षा मंत्री का कहना है कि पढ़ाई जरूरी हैए स्कूल बंद नहीं रख सकते.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश उच्च न्यायलय जबलपुर में पीए के पदों पर भर्ती, स्नातक पास करें आवेदन

मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय, 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

एमपी हाईकोर्ट के निर्देश: मध्यप्रदेश को हर माह वैक्सीन के 1.50 करोड़ डोज उपलब्ध कराए केन्द्र

मध्यप्रदेश में दो चरणों में होगे नगरीय निकाय, तीन चरणों में होगें पंचायत चुनाव, देखें वीडियो

मध्यप्रदेश में ऑनलाइन पढ़ाई बंद हो सकती है: 9वीं से 12वीं तक के स्कूल खोलने, पूरी फीस पर अड़े संचालक

मध्यप्रदेश में वैक्सीन का टोटा, डोज खत्म होने से दो जुलाई का विशेष अभियान टला

Leave a Reply